Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2396232
photoDetails0hindi

Jharkhand Weather: झारखंड में आज जबरदस्त बारिश के आसार, 13 जिलों में अलर्ट जारी, वज्रपात की आशंका

Jharkhand Weather Update 23 August: झारखंड में आज का जबरदस्त मौसम रहने वाला है. आज प्रदेश के 13 जिलों में तेज बारिश के आसार बने हुए है. मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है. 

1/5

Jharkhand Weather Today: झारखंड में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है. बारिश के वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी से भी काफी राहत मिली है. वहीं बीते 24 घंटे से प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है. कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश की झार लगी हुई है.   

 

2/5

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में आज 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. शुक्रवार को तेज बारिश और आंधी के साथ वज्रपात की भी चेतावनी जारी की है. लोगों को वज्रपात से सावधान रहने की सलाह दी गई है और बिना काम के घर से बाहर जाने को मना किया गया है.

 

3/5

मौसम विभाग ने शुक्रवार को राजधानी रांची स्थित उत्तरी भागों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. इसी के साथ वज्रपात की आशंका जताई है. वहीं प्रदेश में सबसे अधिक बारिश बोकारो में हुई है. बोकारो में 65.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. 

 

4/5

झारखंड का मौसम तीन दिनों तक सुहाना रहने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार, आज से 25 अगस्त दिन रविवार तक प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. तीन दिन तेज बारिश होने की संभावना है. वहीं आने वाले 5 दिनों तक मौसम में कुछ ज्यादा बदलाव के आसार नहीं है.   

 

5/5

वहीं आज प्रदेश के 13 जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में चतरा, हजारीबाग, गढ़वा, पलामू, गिरिडीह, जामताड़ा, कोडरमा, दुमका, साहिबगंज, गोड्डा, पाकुड़, देवघर और लातेहार शामिल है. इन जिलों में लोगों को सावधान रहने की सलाह दी गई है. इसी के साथ इन जिलों में बारिश के साथ-साथ वज्रपात की भी आशंका है.