Ranchi: रिम्स में बीमार बच्चों का फर्श पर हो रहा इलाज, वायरल संक्रमण से अस्पताल भरा
Advertisement

Ranchi: रिम्स में बीमार बच्चों का फर्श पर हो रहा इलाज, वायरल संक्रमण से अस्पताल भरा

Jharkhand News: वायरल संक्रमण से बीमार बच्चों की संख्या बढ़ती जा रही है. रांची के रिम्स का पीडियाट्रिक वार्ड पूरी तरह फूल हो चुका है. हालात इतने बिगड़ चुके हैं कि बच्चों का इलाज फ्लोर पर भी किया जा रहा है. 

रिम्स में बीमार बच्चों का फर्श पर हो रहा इलाज (फाइल फोटो)

Ranchi: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (CoronaVirus) की दूसरी लहर का कहर अब थम चुका है, लेकिन तीसरी लहर की आहट डरा रही है. झारखंड में कोरोना की दूसरी लहर ने जमकर तबाही मचाई थी. उस समय राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. एक बार फिर वैसी हीं तस्वीर सामने आई है. रिम्स एक बार फिर मरीजों से पटा हुआ है. 

रिम्स का पीडियाट्रिक वार्ड हुआ फूल
झारखंड में वायरल संक्रमण से बीमार बच्चों की संख्या बढ़ती जा रही है. राजधानी रांची के रिम्स का पीडियाट्रिक वार्ड पूरी तरह फूल हो चुका है. हालात इतने बिगड़ चुके हैं कि, बच्चों का इलाज फ्लोर पर भी किया जा रहा है

मरीजों की लगातार बढ़ रही तादात
कोरोना संक्रमण का कहर कम होते ही झारखंड में वायरल संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है. सूबे के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में वायरल संक्रमण से बीमार बच्चों की संख्या बढ़ रही है. रोजाना नए मरीज अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं.

डॉक्टर ने क्या कहा?
रिम्स के पीआरओ डॉ डीके सिन्हा की माने तो हर साल इस मौसम में इस तरह के मामले बढ़ जाते हैं. कोरोना के थर्ड वेव के डर से भी लोग रिम्स की ओर रूख कर रहे हैं.

मौसम की वजह से बच्चों को हो रही बीमारी
इस मौसम में वायरल से बीमार बच्चों की संख्या 3 गुनी बढ़ चुकी है. जहां पहले वायरल फिवर तीन दिन में उतर जाता था, अब वो 10 दिन में भी नहीं उतर रहा है. बच्चों में 102 से 105 डिग्री तक बुखार के साथ ही पेट में भी दर्द की शिकायत है. हालांकि, बच्चों के परिजन रिम्स में कई तरह की समस्याओं से भी परेशान हैं. परिजन अस्पताल में बेड बढ़ाने के साथ ही समुचित इलाज की मांग कर रहे हैं.

Trending news