स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के चौथे फेज में प्रशासन सख्त, रांची में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar901809

स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के चौथे फेज में प्रशासन सख्त, रांची में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

कोरोना की वजह से झारखंड में लगातार मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए राज्य सरकार और जिला प्रशासन लगातार कोशिश कर रही है.

स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के चौथे फेज में प्रशासन सख्त, रांची में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

Ranchi: कोरोना की वजह से झारखंड में लगातार मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए राज्य सरकार और जिला प्रशासन लगातार कोशिश कर रही है. इसके अंतर्गत राज्य सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के चौथे फेज में कई तरह के सख्त नियम लगाए हैं. 

इस चौथे फेज में घर से निकलने वालों के लिए ई पास जरूरी कर दिया गया है. ऐसे में राजधानी रांची जिला प्रशासन ने आज स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को पूरी तरह से पालन कराने के लिए राजधानी के अल्बर्ट एक्का चौक से लेकर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया. इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील की गई कि राज्य सरकार द्वारा लागू किए गए नियमों का लोग पूरी तरह से पालन करें ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके.

वहीं, अगर राज्य में कोरोना की बात करें तो मामलों में गिरावट दर्ज की गई है. झारखंड में कोविड​​-19 से होने वाली दैनिक मौत की संख्या में गिरावट आ रही है. राज्य में रविवार को संक्रमण के कारण 65 मौतें हुईं, जो मई में अब तक की सबसे कम मौतें हैं. स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में यह जानकारी दी गई. महीने में यह चौथी बार है जब राज्य में कोविड​​-19 से 100 से कम मौतें हुई हैं.

ये भी पढ़ें: झारखंड: आज से E-Pass के बिना घर से निकलने पर खैर नहीं! BJP ने सख्ती पर उठाया सवाल

राज्य में 15 मई को 76 और 13 मई तथा 10 मई को 97-97 मौतें हुई थीं. इस महीने दो मई को सबसे अधिक 159 लोगों की मौत हुई थी. कोविड-19 रोगियों के ठीक होने की दर में भी सुधार हुआ है. बुलेटिन में कहा गया है कि राज्य में कोरोना वायरस रोगियों के ठीक होने की दर अब 85.37 प्रतिशत है, जो राष्ट्रीय औसत 83.80 प्रतिशत से बेहतर है.

(इनपुट: मनीष सिन्हा) 

Trending news