रांची: भारतीय क्रिकेट टीम अभी जिम्बाब्वे का दौरा कर रही है. गुरुवार को खेले जाने वाले पहले मैच के लिए दोनों ने कमर कस ली है.  इस बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) चर्चा में आ गयाहै. दरअसल,  भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम से अलग होने की खबरें सीमने आ रही हैं. आईपीएल के पिछले सीजन में ही दोनों के बीच मतभेद हो गए थे और उस समय भी ये खबर सामने  आई थीं कि जडेजा  चेन्नई सुपर किंग्स छोड़ने वाले हैं. मिली जानकारी के अनुसार आईपीएल-15 से ही दोनों के बीच कोई संपर्क नहीं है और दोनों जल्द ही एक दूसरे से अलग होने वाले हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि आईपीएल 2023 में रवींद्र जडेजा नई टीम से खेल सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कप्तानी से हटाए जाने के बाद से नाराज
चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल के 15वें सीजन के दौरान अपने खराब दौर से गुजरना पड़ा था. टीम मैनेजमेंट ने सीजन के शुरुआत में ऑलराउंडर जडेजा को टीम का कप्तान बनाया था, लेकिन सीएसके को उनकी कप्तानी में लगातार हार का सामना करना पड़ा, जिसके चलते उन्होंने बीच सीजन में ही कप्तानी छोड़ दी. रिपोर्ट के अनुसार जडेजा के मैनेजर्स दूसरी टीमों से ट्रेडिंग ऑफर्स के बारे में बात भी कर रहे हैं. खबरों की मानें तो जडेजा सीजन के बीच में टीम की कप्तानी से हटाए जाने के बाद से ही नाराज हैं और इसी वजह से उन्होंने टीम से अलग होने का फैसला कर लिया है. 


ये भी पढ़ें- Amitabh Choudhary Died: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पूर्व जेपीएससी अध्यक्ष अमिताभ चौधरी को दी श्रद्धांजलि


2012 में CSK से जुड़े 
बता दें कि रवींद्र जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स के साथ साल 2012 से ही जुड़े थे. आईपीएल में जडेजा अभी तक 4 टीमों की ओर से खेल चुके हैं, इनमें चेन्नई सुपर किंग्स, राजस्थान रॉयल्स, गुजरात लॉयन्स और कोच्चि टस्कर्स शामिल हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के साथ रवींद्र जडेजा 2012 से 2015 और फिर 2018 से 2022 तक जुड़े रहे हैं और इस दौरान वो टीम के स्टार प्लेयर बने. रवींद्र जडेजा ने आईपीएल में कुल 210 मैच खेले हैं, इन मैचों में उन्होंने 2502 रन बनाए हैं. जबकि रवींद्र जडेजा इतने मैचों में वो 132 विकेट भी झटक चुके हैं.