Amitabh Choudhary Died: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पूर्व जेपीएससी अध्यक्ष अमिताभ चौधरी को दी श्रद्धांजलि
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1305726

Amitabh Choudhary Died: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पूर्व जेपीएससी अध्यक्ष अमिताभ चौधरी को दी श्रद्धांजलि

Amitabh Choudhary Died: अमिताभ चौधरी के निधन पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता समेत अन्य नेताओं और संगठनों ने शोक व्यक्त किया है. अमिताभ चौधरी को मंगलवार सुबह अचानक हार्ट अटैक आया. जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में रांची के सेंटेविटा अस्पताल में भर्ती कराया गया.

(फाइल फोटो)

रांची: बीसीसीआई के संयुक्त सचिव आईसीसी के पूर्व निदेशक, जेपीएससी के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व आईपीएस अमिताभ चौधरी का मंगलवार को निधन हो गया. दिवंगत झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष और रांची के पूर्व एसएसपी रहे अमिताभ चौधरी को मंगलवार सुबह अचानक हार्ट अटैक आया. जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में रांची के सेंटेविटा अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली.

अमिताभ चौधरी के कार्यों को लोगों ने सराहा 
अमिताभ चौधरी के निधन पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता समेत अन्य नेताओं और संगठनों ने शोक व्यक्त किया है. वहीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिवंगत के निवास स्थान अशोक नगर पहुंचकर उनके परिजनों से मुलाकात कर सांत्वना दी. मुख्यमंत्री ने अमिताभ चौधरी के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य और देश में अमिताभ चौधरी के व्यक्तित्व की अलग पहचान रही है. चौधरी ने राज्य सरकार में आईपीएस एवं जेपीएससी अध्यक्ष के पद पर कार्यरत रहते हुए अपनी जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन किया. वे अपने कर्तव्य के प्रति जिम्मेदार एवं निष्ठावान व्यक्ति थे. अमिताभ चौधरी के द्वारा किए गए कार्यों को लोगों ने हमेशा सराहा है.

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: जेपीएससी के पूर्व चेयरमैन अमिताभ चौधरी का हुआ निधन, रह चुके हैं BCCI के उपाध्यक्ष

परिजनों को ढांढस बंधाया
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हम सभी ने अमिताभ चौधरी के रूप में सिर्फ एक अधिकारी ही नहीं बल्कि एक जिंदादिल इंसान को खो दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि चौधरी ने झारखंड को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने में अपनी अहम भूमिका निभाई है. राज्य में क्रिकेट को आगे बढ़ाने में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है. अमिताभ चौधरी का निधन राज्य, देश एवं क्रिकेट जगत के लिए अपूरणीय क्षति है. नौजवानों तथा खेल से जुड़े युवाओं के लिए वो सदैव प्रेरणास्रोत बने रहेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि अमिताभ चौधरी को हमेशा एक कुशल खेल प्रशासक के रूप में याद रखा जाएगा. इस व्यक्तित्व को हर व्यक्ति आने वाले समय में याद करेगा. मैं अमिताभ चौधरी के शुभचिंतकों तथा चाहने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. मौके पर मुख्यमंत्री ने दिवंगत अमिताभ चौधरी के परिजनों को ढांढस बंधाया तथा गहरी संवेदना प्रकट की.

Trending news