Sarkari Naukari 2022: झारखंड के युवाओं के पास सरकारी नौकरी हासिल करने का मौका, यहां तुरंत करें आवेदन
Advertisement

Sarkari Naukari 2022: झारखंड के युवाओं के पास सरकारी नौकरी हासिल करने का मौका, यहां तुरंत करें आवेदन

JSSC ने TGT,PGT के पदों पर भर्ती निकाली है. जिसके लिए JSSC ने उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इन पदों पर आवेदन करने लिए इच्छुक उम्मीदवार JSSC की ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

(फाइल फोटो)

JSSC Recruitment 2022: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग में युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. इसके लिए JSSC ने TGT,PGT के पदों पर भर्ती निकाली है. जिसके लिए JSSC ने उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इन पदों पर आवेदन करने लिए इच्छुक उम्मीदवार JSSC की ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. JSSC में इन पदों पर आवेदन 25 अगस्त से शुरू हो रहे हैं और इसकी आखिरी तारीख 23 सितंबर है. 

वहीं, उम्मीदवार आवेदन के लिए सीधे https://jssc.nic.in/ इस लिंक पर जा सकते हैं. इसके अलावा JSSC TGT PGT Recruitment 2022 Notification PDF के माध्यम से ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.  JSSC ने कुल 2855 पदों पर भर्ती निकाली है. 

JSSC Recruitment 2022 के लिए अहम तारीखें
ऑनलाइन आवेदन के लिए शुरुआत तारीख - 25 अगस्त
ऑनलाइन आवेदन के लिए आखिरी तारीख- 23 सितंबर

JSSC Recruitment 2022 के लिए पदों का विवरण
TGT के लिए 718 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है और PGT के लिए 2137 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. जिसमें से कुल पदों की संख्या 2855 है. 

JSSC में आवेदन लिए योग्यता विवरण
TGT के उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या फिर संस्थान से 50 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएट हो और बी.एड, बी.ई.एल.एड भी होना अनिवार्य है. इसके अलावा उम्मीदवारों के पास झारखंड के TET और CTET का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए.

वहीं, PGT के उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी में रिलेटेड विषय में ओबीसी कैटेगरी के लिए 50 प्रतिशत अंकों के साथ और एससी, एसटी कैटेगरी के लिए 45 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर की डिग्री होनी अनिवार्य है. 

JSSC में आवेदन शुल्क
सामान्य कैटेगरी के लिए 100 रुपये
एससी/एसटी कैटेगरी के लिए 50 रुपये

ये भी पढ़िये: बेगूसराय में बेखौफ अपराधियों ने सरेआम चलाई सरपंच के घर पर गोली, जानें क्या है पूरा मामला

Trending news