T20 WC 2022: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग XI तय! देखिए किन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1416243

T20 WC 2022: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग XI तय! देखिए किन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

भारत ने इस साल विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी की थी. रोहित शर्मा की टीम 4-3 से आगे हैं, लेकिन भारत के मुकाबले पर्थ में हालात अलग होंगे. पिच की गति और उछाल तेज गेंदबाजों के अनुकूल होगी. 

 (फाइल फोटो)

Ranchi: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पर्थ की तेज और उछाल वाली पिच पर टी20 विश्व कप का सुपर 12 का विस्फोटक मुकाबला रविवार को खेला जाएगा. भारत अब तक पाकिस्तान और नीदरलैंड्स पर जीत दर्ज कर ग्रुप दो में शीर्ष स्थान पर है जबकि दक्षिण अफ्रीका तीन अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. दक्षिण अफ्रीका का जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. हालांकि दक्षिण अफ्रीका जीतने की स्थिति में था.

भारत रहा है आगे 

भारत ने इस साल विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी की थी. रोहित शर्मा की टीम 4-3 से आगे हैं, लेकिन भारत के मुकाबले पर्थ में हालात अलग होंगे. पिच की गति और उछाल तेज गेंदबाजों के अनुकूल होगी. भारत का दक्षिण अफ्रीका से मुकाबला पाकिस्तान-नीदरलैंड्स मैच पूरा हो जाने के बाद हो रहा है, भारतीय टीम प्रबंधन को यह अंदाजा हो गया है कि इस मैच के लिए क्या सर्वश्रेष्ठ एकादश चुनी जाए. 

राहुल की फॉर्म बनी चिंता का विषय 

परिस्थितियों को देखते हुए रोहित के साथ पारी का आगाज करने के लिए ऋषभ पंत अच्छा विकल्प होता लेकिन माना जा रहा है की मुख्य कोच राहुल द्रविड़ अभी खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल को अंतिम एकादश में बनाए रखना चाहते हैं. पंत को दिनेश कार्तिक की जगह भी अंतिम एकादश में रखने का विकल्प है. कार्तिक की विकेटकीपिंग पहले दो मैचों में अपेक्षानुरूप नहीं रही थी.

कोच विक्रम राठौड़  ने संकेत दिया कि के एल राहुल भारतीय पारी की शुरूआत करेंगे चाहे वह पहले दो मैचों में फ्लॉप रहे थे लेकिन सितम्बर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने नाबाद 51 और 57 रन की शानदार पारियां खेली थीं. भारतीय बल्लेबाजों को दक्षिण अफ्रीका के तेज आक्रमण से सतर्क रहना होगा.

संभावित XI: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

(इनपुट: भाषा के साथ)

 

Trending news