Ranchi News: चुनाव आयोग के निर्देश के बाद मंजूनाथ भजंत्री को रांची के उपायुक्त के पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह वरुण रंजन को रांची का नया उपायुक्त बनाया गया है. वह 2014 बैच के आईएएस हैं. 2011 बैच के आईएएस मंजूनाथ भजंत्री को 30 सितंबर को रांची का उपायुक्त बनाया गया था. चुनाव आयोग ने इस पर संज्ञान लेते हुए उन्हें पद से हटाने का निर्देश दिया था. आयोग ने इसे भजंत्री से जुड़े एक मामले में हाईकोर्ट के फैसले का उल्लंघन बताते हुए राज्य के मुख्य सचिव को पत्र लिखा था. आयोग ने उन्हें निर्देश दिया था कि भजंत्री को उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी के पद से हटाकर 15 दिनों में कार्रवाई की रिपोर्ट दें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

READ ALSO: Jharkhand: मरांडी, चंपई और हरियाणा, झारखंड में उत्साह के ट्रिपल डोज से उतरेगी BJP


इससे पहले आयोग ने 6 दिसंबर, 2021 को देवघर के तत्कालीन उपायुक्त के तौर पर पदस्थापित रहे मंजूनाथ भजंत्री को पद से हटाने, विभागीय कार्यवाही करने और आयोग की अनुमति के बिना चुनाव कार्य से जुड़े पद पर पदस्थापित नहीं करने का आदेश दिया था.


बहरहाल, राज्य के कार्मिक विभाग की ओर से मंगलवार को जारी आदेश के अनुसार अब मंजूनाथ भजंत्री को जेएसएलपीएस के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी के रूप में पदस्थापित किया गया है. जेएसएलपीएस के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी के पद पर पदस्थापित मृत्युंजय कुमार वर्णवाल को मनरेगा आयुक्त बनाया गया है.


READ ALSO: झारखंड में बज गया चुनावी बिगुल, देखें 2014 और 2019 में किस पार्टी कैसा था प्रदर्शन


सरकार ने राज्य में विधानसभा चुनाव की घोषणा के ठीक पहले बोकारो के एसपी पूज्य प्रकाश को हटाकर उनकी जगह मनोज स्वर्गियारी को पदस्थापित किया है.


-आईएएनएस


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!