पश्चिम बंगाल : झारखंड के 3 कांग्रेसी विधायक भारी मात्रा में कैश के साथ हिरासत में, भाजपा नेताओं ने दी प्रतिक्रिया
Advertisement

पश्चिम बंगाल : झारखंड के 3 कांग्रेसी विधायक भारी मात्रा में कैश के साथ हिरासत में, भाजपा नेताओं ने दी प्रतिक्रिया

 झारखंड के इन तीन कांग्रेसी विधायकों की पहचान जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी, खिजरी के विधायक राजेश कच्छप और कोलेबिरा के विधायक नमन बिक्सल के रूप में हुई है.

(फाइल फोटो)

रांची : झारखंड की राजनीति में अचानक खलबली मच गई जब प्रदेश के तीन कांग्रेसी विधायकों (इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोंगाड़ी व राजेश कच्छप) को पश्चिम बंगाल पुलिस ने भारी मात्रा में कैश के साथ हिरासत में ले लिया है. ये तीनों विधायक एक ही गाड़ी में सवार होकर पूर्व मिदनापुर की ओर जा रहे थे.

कांग्रेस के तीन विधायक कैश के साथ हिरासत में

बता दें कि इन तीनों झारखंड के कांग्रेसी विधायकों की गाड़ी को ग्रामीण हावड़ा की पुलिस ने शनिवार देर शाम पांचला थाना अंतर्गत रानीहाटी मोड़ के पास रोका. इसके बाद इनकी गाड़ी की तलाशी ली गई. जिसमें भारी मात्रा में कैश बरामद किया गया जिसके बाद इन तीनों को हिरासत में ले लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

गाड़ी पर जामताड़ा विधायक का लगा हुआ है बोर्ड

वहीं इन नेताओं से बरामद कैश को लेकर पुलिस बैंक अधिकारियों से संपर्क कर रही है ताकि काउंटिंग मशीन के जरिए इस नकदी की गिनती कराई जाए. पुलिस की मानें तो गुप्त सूचना के आधार पर रानीहाटी मोड़ पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया था. इसी दौरान झारखंड के जामताड़ा की तरफ से आ रही इस गाड़ी को रोका गया. इस गाड़ी में चालक, तीन विधायक सहित पांच लोग सवार थे. इसके बाद जब इस गाड़ी की तलाशी ली गई तो इससे भारी मात्रा में कैश बरामद किया गया. इस गाड़ी पर जामताड़ा विधायक का बोर्ड भी लगा हुआ था.

झारखंड के ये तीन विधायक लिए गए हिरासत में 

बता दें कि झारखंड के इन तीन कांग्रेसी विधायकों की पहचान जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी, खिजरी के विधायक राजेश कच्छप और कोलेबिरा के विधायक नमन बिक्सल के रूप में हुई है. इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के राज्य महासचिव आदित्य साहू ने कहा कि जब से कांग्रेस सत्ता में आई है, भ्रष्टाचार बढ़ रहा है.

भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने दी प्रतिक्रिया

इस पूरे मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि ये लूट खसोट की सरकार है, इसकी आशा तो हमें थी.

निशिकांत दुबे ने भी साधा निशाना 

वहीं इस मामले पर झारखंड के गोड्डा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि इसको देखना पड़ेगा कि मामला क्या है, ये तीनों ईमानदार लोग हैं, हो सकता है कोई साजिश हो. ममता बनर्जी हो सकता है ध्यान भटकना चाहती होंगी, टीएमसी अभी काफी परेशान है. अभी उनके यहां 55 करोड़ पकड़ाया है.

ये भी पढ़ें- खुल गई स्मार्ट सिटी की पोल, आधे घंटे की बारिश में समहरणालय परिसर बना जलाशय

Trending news