रांची: Presidential Election 2022: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर देशभर में सियासी हलचल जारी है. प्रत्याशियों के चयन के बाद झारखंड में समर्थन को लेकर सियासत जारी है. एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू का झारखंड दौरा होना है. द्रौपदी मुर्मू झारखंड की राज्यपाल भी रह चुकी हैं और अपने दौरे के दौरान अपने पक्ष में समर्थन भी मांगेगी. जेएमएम ने अब तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं. द्रौपदी मुर्मू के दौरे से पहले बीजेपी जेएमएम को समर्थन देने का एलान करने को कहा, तो सूबे की सरकार में गठबंधन की सहयोगी कांग्रेस को भरोसा है जेएमएम विपक्ष के हित में निर्णय लेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जेएमएम समाप्त करे अपना पाखंड
राष्ट्रपति चुनाव को लेकर झारखंड बीजेपी प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा ने कहा है कि एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति प्रत्याशी के रूप में द्रौपदी मुर्मू झारखंड आ रही हैं, जेएमएम को उससे पहले निर्णय लेकर अपने समर्थन की घोषणा करनी चाहिए और जेएमएम को उनका स्वागत करना चाहिए. जेएमएम को अपना पाखंड समाप्त करना चाहिए. जेएमएम आज पूरी तरीके से एक्सपोज है, आदिवासी हित की बात करने वाला आज निर्णय नहीं ले पा रहा है. ये निर्णय नहीं ले पाना जेएमएम के आदिवासी प्रेम के पाखंड को दर्शाता है.


द्रौपदी मुर्मू का झारखंड में स्वागतः कांग्रेस
झारखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा, द्रौपदी मुर्मू झारखंड आ रही हैं, वो आएं उनका स्वागत है, वो मुलाकात करें, कोई चिंता का विषय नहीं है. पर जेएमएम ने शिबू सोरेन को राष्ट्रपति चुनाव के लिए निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया है. गुरुजी राज्य और देश दोनों की परिस्थिति को समझते हैं और जानते हैं. इस लिए गुरुजी का फैसला वही होगा जो विपक्ष हित में होगा. जेएमएम नेता मनोज पाण्डेय ने कहा, द्रौपदी मुर्मू का झारखंड की धरती पर स्वागत है, वोट मांगने का सबको अधिकार है. वहीं अब तक जेएमएम का स्टैंड क्लियर नहीं होने पर जेएमएम नेता ने कहा, सब कुछ समय पर होगा, समय पर पार्टी का निर्णय आयेगा, पिछली बैठक में गुरुजी को अधिकृत किया गया है, जरूरत पड़ी तो पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मंत्रणा भी कर सकते हैं. झारखंड के भविष्य को ध्यान में रख कर उचित निर्णय लेंगे.


यह भी पढ़िएः Bihar Flood: बिहार में खतरे के निशान के करीब बह रही गंगा, तेजी से बढ़ रहा जलस्तर