Bihar Flood: बिहार में खतरे के निशान के करीब बह रही गंगा, तेजी से बढ़ रहा जलस्तर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1241927

Bihar Flood: बिहार में खतरे के निशान के करीब बह रही गंगा, तेजी से बढ़ रहा जलस्तर

Bihar Flood: बिहार के कई जिलों में गंगा का जलस्तर तेजी से बढ़ता जा रहा है. बीते 24 घंटे में जल स्तर 26 सेंटीमीटर से लेकर 48 सेंटीमीटर तक पहुंच चुका है. आने वाले कुछ दिनों में इसकी बढ़ोतरी का अनुमान लगाया जा सकता है.

Bihar Flood: बिहार में खतरे के निशान के करीब बह रही गंगा, तेजी से बढ़ रहा जलस्तर

पटनाः Bihar Flood: बिहार के कई जिलों में गंगा का जलस्तर तेजी से बढ़ता जा रहा है. बीते 24 घंटे में जल स्तर 26 सेंटीमीटर से लेकर 48 सेंटीमीटर तक पहुंच चुका है. आने वाले कुछ दिनों में इसकी बढ़ोतरी का अनुमान लगाया जा सकता है. ऐसे में आशंका व्यक्त की जा रही है कि यदि ऐसे ही गंगा का स्तर बढ़ता गया तो खतरे का निशान छुने में देरी नहीं लगेगी.   

खतरे के निशान से थोड़ नीचे बह रही गंगा 
एक जुलाई को दीघाघाट पर गंगा का जल स्तर सुबह 6 बजे 44.97 नीटर दर्ज किया गया था. दो जुलाई को वह जल स्तर बढ़कर 45.40 मीटर हो गया. वहीं तीन जुलाई की रात को यह जल स्तर 46.21 होने का अनुमान लगाया गया. गंगा का स्तर 46.21 मीटर तक पहुंच चुका है और गंगा का खतरे का निशान 50.45 मीटर है.  

गांधी घाट पर भी तेजी से बढ़ रहा जल स्तर  
वहीं अगर बात गांधी घाट की करी जाए तो गांधी घाट पर एक जुलाई की सुबह गंगा का जल स्तर 44.97 नीटर दर्ज किया गया था. दो जुलाई की सुबह ये जल स्तर 45.23 मीटर हो गया और तीन जुलाई को यह स्तर 46.19 मीटर तक पहुंच गया. बता दें कि गांधी घाट पर खतरे का निशान 48.60 है.    

मोकामा में जल स्तर बढ़ने की रफ्तार कम 
मोकामा में भी गंगा नदी का जल स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. हालांकि मोकामा में जल स्तर बढ़ने की रफ्तार थोड़ी कम है. बीते चार दिनों में वहां जल स्तर में केवल एक मीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. 

हाथी दाह में खतरेका निशान 41.76
हाथीदाह में गंगा का जल स्तर एक जुलाई को 36.51 मीटर, दो जुलाई को 36.99 मीटर दईज किया गया. वहीं तीन जुलाई को गंगा का स्तर 37.73 मीटर दर्ज किया गया. हाथीदह में गंगा का खतरे का निशान 41.76 मीटर है.   

यह भी पढ़े- मुजफ्फरपुर में बागमती नदी के कटाव से पानी में विलीन हुआ घर, दहशत में ग्रामीण

Trending news