Astro Tips: अगर मिल रहा है प्यार में बार-बार धोखा, करें ये खास उपाय, आपको मिलेगा आपका सच्चा प्यार!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1916546

Astro Tips: अगर मिल रहा है प्यार में बार-बार धोखा, करें ये खास उपाय, आपको मिलेगा आपका सच्चा प्यार!

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली के घरों में ग्रहों की दशा और दिशा आपके जीवन में यश, सम्मान, धन, समृद्धि, शांति, प्यार, करियर सबके बारे में बताता है. इसी के जरिए यह निर्धारित होता है कि किसी जातक का जीवन कैसा होगा.

(फाइल फोटो)

Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली के घरों में ग्रहों की दशा और दिशा आपके जीवन में यश, सम्मान, धन, समृद्धि, शांति, प्यार, करियर सबके बारे में बताता है. इसी के जरिए यह निर्धारित होता है कि किसी जातक का जीवन कैसा होगा. वैसे आपको बता दें कि आपकी लव लाइफ के बारे में कुंडली का 7वां घर बताता है. ऐसे में इसके जरिए ही पता चलता है कि आपको सच्चा प्यार मिलेगा या नहीं या फिर प्यार में आपको बार-बार धोखा खाना पड़ेगा. 

वैसे आपको बता दें कि अगर कुंडली में 7वें घर में शनि, मंगल, राहु या केतु की दृष्टि पड़ रही है तो समझ लेना चाहिए की रिश्तों में दरार की वजह यही है. ऐसे में आपको इन ग्रहों को प्रसन्न करने की जरूरत है ताकि जीवन में आपको आपका सच्चा प्यार मिल सके. 

ये पढ़ें- Durga Kavach Path: इस नवरात्रि 9 दिनों तक करें दुर्गा कवच का पाठ, फिर देखें चमत्कार

ऐसे में आपको इन ग्रहों के शुभ प्रभाव पाने के लिए कुछ विशेष ज्योतिषीय उपाय करने की जरूरत है. जो आपके जीवन को सुखी और शांतिपूर्ण बनाएगा. ऐसे में अगर मंगलदोष आपकी कुंडली में हों तो मंगल देव की पूजा पूरे विधि विधान से करें. मंगलवार के दिन बजरंगबली की पूजा और शिव की पूजा का विधान बनाएं. साथ ही मंगल देव के बीज मंत्र का जाप करें.

वहीं शनिवार के दिन अपने पार्टनर के साथ शनि मंदिर जाएं. वहां शनिदेव की प्रतिमा पर तेल अर्पित करें, उन्हें सरसों के तेल के दीपक दिखाएं. साथ ही शनि भगवान को पान, काला तिल, उड़द की दाल, सुपाड़ी, काला कपड़ा, मिश्री और पुष्प अर्पित करें. 

इसके साथ ही शनिवार के दिन काले कपड़े का दान करना भी उत्तम माना गया है. वहीं शनिवार के दिन काले तिल को काले कपड़े में बांधकर तेल में डुबोयें और उसका दीया शनिदेव के समक्ष जलाएं. वहीं राहु और केतु की विषम स्थिति से छुटकारा पाने के लिए पक्षियों को दाना खिलाएं. आपका सच्चा प्यार आपकी ओर खींचा चला आएगा. 

Trending news