Dussehra 2023: 30 साल बाद दशहरे पर बना रहा ऐसा शुभ संयोग, राजयोग में इन 5 राशियों की चमक उठेगी किस्मत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1925218

Dussehra 2023: 30 साल बाद दशहरे पर बना रहा ऐसा शुभ संयोग, राजयोग में इन 5 राशियों की चमक उठेगी किस्मत

नवरात्रि का त्योहार चल रहा है. इस बार का दशहरा 30 सालों बाद विशेष होनेवाला है. आपको बता दें कि मां की विदाई का दिन कई राशियों को मालामाल करनेवाला होगा. इस बार दशहरा पंचक में पड़ रहा है उसके बाद भी इस दिन कई विशेष और दुर्लभ संयोग बन रहे हैं.

(फाइल फोटो)

Dussehra 2023: नवरात्रि का त्योहार चल रहा है. इस बार का दशहरा 30 सालों बाद विशेष होनेवाला है. आपको बता दें कि मां की विदाई का दिन कई राशियों को मालामाल करनेवाला होगा. इस बार दशहरा पंचक में पड़ रहा है उसके बाद भी इस दिन कई विशेष और दुर्लभ संयोग बन रहे हैं. इस बार विजयादशमी के दिन रवि योग और वृद्धि योग का संयोग बन रहा है. यह सभी राशियों के जातकों पर अपनी प्रभाव डालेगा और खासकर 5 राशियों के लिए तो यह संयोग मालामाल करनेवाला होगा. 

इस बार विजया दशमी के दिन त्रिग्रही योग भी बन रहा है. मंगल, बुध और सूर्य तीनों इस दिन तुला राशि में विद्यमान रहेंगे. वहीं शनि इस समय अपने स्वराशि कुंभ में विराजमान होकर शश राजयोग का निर्माण कर रहे हैं. वहीं गुरु और शुक्र भी एक दूसरे के सामने बैठक धन योग बन रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- महाअष्टमी की क्यों हैं इतनी महत्ता, खोइछा भरने की परंपरा के बारे में जानते हैं आप?

ऐसे में इन राजयोगों का विशेष प्रभाव वृषभ राशि के जातकों पर देखने को मिलेगा उनके लिए धन लाभ का योग बन रहा है. वहीं उनका लव लाइफ भी शानदार होगा. वहीं इन राशि के जातकों के रूके हुए धन की प्राप्ति की भी संभावना है.  पुराना रुका हुआ धन भी मिलने के योग हैं. इसके अलावा परिवार में खुशहाली का वातावरण रहेगा. 

वहीं कर्क राशि के जातकों के लिए यह समय निवेश के लिहाज से बेहतरीन होगा. उनकी धन वृद्धि के योग हैं. नौकरीपेशा लोगों के लिए सफलता और तरक्की के रास्ते भी खुलेंगे.

वहीं तुला राशि जातकों के लिए यह बिजनेज का सबसे अच्छा समय है. इस समय अपार धन लाभ के भी योग बन रहे हैं. इस दौरान किसी भी तरह का पुरान विवाद चल रहा हो तो वह हल हो जाएगा. साथ ही परिवार भी खुशहाल रहेगा. ऐसे जातकों को जीवन साथी का भी खूब साथ मिलेगा. 

मकर राशि के जातकों के लिए भी बन रहा यह राजयोग बेहद फायदे वाला है. इस दौरान इन जातकों की तरक्की के नए राह खुलेंगे. नौकरी पेशा लोगों के लिए बेहत संभावनाएं सामने आएंगी. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी.पुराना रुका हुआ धन भी मिलने के योग हैं.

वहीं कुंभ राशि के जातकों के लिए यह जीवन में खुशहाली भरने वाला समय होगा. पुराने रुके काम हो जाएंगे. व्यवसाय करने वालों को खूब मुनाफ होगा. नया काम शुरू करने के लिए अच्छा वक्त है. 

Trending news