Hast Rekha: जीवन में राजयोग है या नहीं, हथेली की इन रेखाओं से करें चेक
Advertisement

Hast Rekha: जीवन में राजयोग है या नहीं, हथेली की इन रेखाओं से करें चेक

व्यक्ति की हथेली में मौजूद रेखाओं और चिन्हों के द्वारा उसकी आर्थिक स्थिति, स्वास्थ्य, करियर, स्वभाव और वैवाहिक जीवन के बारे में बताया जाता है. इसके अलावा आप कितने धनवान होंगे ये भी हस्त रेखा के जरिए पता लगाया जा सकता है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Palmistry Rajyoga: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, हाथों की रेखाओं से व्यक्ति के पूरे जीवन का अंदाजा लगाया जा सकता है. व्यक्ति के जीवन में आने वाले सुख-दुख और लाभ-हानि को भी पता किया जाएगा. हस्तरेखा शास्त्र में किसी भी व्यक्ति की हथेली में मौजूद रेखाओं और चिन्हों के द्वारा उसकी आर्थिक स्थिति, स्वास्थ्य, करियर, स्वभाव और वैवाहिक जीवन के बारे में बताया जाता है. इसके अलावा आप कितने धनवान होंगे ये भी हस्त रेखा के जरिए पता लगाया जा सकता है. आज हम व्यक्ति की हथेली में मौजूद कुछ ऐसी रेखाओं और चिन्हों के बारे में बात करेंगे जो बेहद शुभ माने गए हैं. हथेली में रेखाएं या चिन्ह होने से व्यक्ति को तमाम सुख-सुविधाएं मिलती हैं. इसे राजयोग कहते हैं. 

हस्तरेखा के अनुसार हथेली में त्रिशुल का निशान होना बहुत भाग्यशाली माना जाता है. जिस व्यक्ति की हथेली पर हृदय रेखा के स‌िरे पर गुरु पर्वत के पास त्रिशूल का निशान हो वह समाज में गौरव एवं सम्मान प्राप्त करता है. इसके अलावा यदि सूर्य रेखा पर त्रिशूल का निशान बना हो तो व्यक्ति को सरकारी क्षेत्र में लाभ एवं उच्च पद प्राप्त होता है. अगर हथेली में शन‌ि पर्वत पर त्र‌िशूल का न‌िशान हो और हथेली में भाग्य रेखा को चंद्र पर्वत से आती रेखा छू रही हो तब इसका प्रभाव और बढ़ जाता है. ऐसा होने पर व्‍यक्ति अपने क्षेत्र में बड़ा अधिकारी बनता है.

ये भी पढ़ें- हथेली पर ऐसी रेखाओं से प्यार में मिलता है धोखा, सुंदर पत्नी मिलने के लक्षण जानिए

हथेली की रेखाएं अगर पहाड़, हल या फिर तलवार का चिन्‍ह बनाएं तो उस पर सदैव माता लक्ष्‍मी की कृपा बनी रहती है. उस व्यक्ति के पास धन की कभी कमी नहीं होती है. हथेली पर रेखाओं से मछली का चिन्ह बनना भी शुभ माना जाता है. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, अगर जीवन रेखा या भाग्य रेखा पर मछली का चिन्ह हो तो व्यक्ति बेहद सौभाग्यशाली होता है. हथेली पर ये निशान लंबी आयु का भी प्रतीक माना जाता है.

ये भी पढ़ें- Hastrekha Jyotish: हथेली पर ये निशान बनाते हैं अद्भुत क्षमता का धनी, आप भी करिए चेक

जिन लोगों के हाथ में घोड़ा, घड़ा, चक्र, पेड़ या स्तंभ का निशान होता है ऐसे लोग राजाओं जैसा जीवन जीते हैं. ये लोग जीवन में खूब धन-दौलत कमाते हैं. हथेली पर कमल, स्वास्तिक का निशान होना भी जातक पर मां लक्ष्मी की बेशुमार कृपा दिलाता है. ऐसे जातक अकूत संपत्ति के मालिक बनते हैं. जिन लोगों के हाथ की सबसे छोटी उंगली के नीचे पुण्य रेखा हो, वे भी बेहद सौभाग्यशाली होते हैं और राजयोग भोगते हैं.

(विशेष- हस्तरेखा ज्योतिष में संभावनाएं व्यक्त की जाती हैं. हस्तरेखा विज्ञान की सारी बातें सही होंगी, ऐसा जरूरी नहीं है. इसलिए इन बातों से सिर्फ अपने जीवन की घटनाओं का अंदाजा लगाइए, इन पर पूर्ण विश्वास मत रखिए और अपने जीवन को आनंद के साथ जीयें. यहां पर दी गई सारी जानकारियां भी हस्तरेखा ज्योतिष पर आधारित हैं...)

Trending news