Astro News: बिस्तर के नीचे सोते समय पानी का बर्तन भरकर रखें, फिर देखें चमत्कार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2037568

Astro News: बिस्तर के नीचे सोते समय पानी का बर्तन भरकर रखें, फिर देखें चमत्कार

अगर आप नींद नहीं आने की समस्या से परेशान हैं या तमाम तरह की अन्य परेशानियां आपको घेरे हुए है जिसका कोई भी निदान आपको नहीं सूझ रहा है तो हम आपको आज जो उपाय बताने जा रहे हैं उसे आजमाकर देखिए और फिर इसका चमत्कार जो होगा वह आपको हैरान कर देगा.

फाइल फोटो

Astro News: अगर आप नींद नहीं आने की समस्या से परेशान हैं या तमाम तरह की अन्य परेशानियां आपको घेरे हुए है जिसका कोई भी निदान आपको नहीं सूझ रहा है तो हम आपको आज जो उपाय बताने जा रहे हैं उसे आजमाकर देखिए और फिर इसका चमत्कार जो होगा वह आपको हैरान कर देगा. अगर आप अपने आसपास नकारात्म ऊर्जाओं का एहसास कर रहे हैं. आपके काम बनते हुए भी बिगड़ जा रहे हैं तो यह आपके घर में व्याप्त वास्तु दोष की वजह से हो रहा है. 

ये भी पढ़ें- रामजन्म जैसे योग में ही होगी रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा, क्यों चुना गया यह मुहूर्त?

ऐसे में घर में अगर वास्तु दोष है तो उसे कई तरीके के उपाय अपनाकर समाप्त किया जा सकता है. ऐसे में ज्योतिष की शाखा वास्तु शास्त्र के हिसाब से पानी के द्वारा किए गए उपाय भी आपको जीवन में इन परेशानियों से मुक्ति दिला सकते हैं. 

अगर आप वास्तु दोष से परेशान हैं तो पानी को एक बर्तन में भरकर अपने बिस्तर के नीचे रखें इससे आपके घर में समृद्धि का वास होगा, साथ ही जीवन में ढेर सारी सकारात्मकता आएगी. यह आपके मानसिक स्वास्थ्य को भी दुरुस्त करेगा. आपको बता दें कि बिस्तर के नीच पानी से भरा बर्तन रखने की वजह से यह पानी आपके भीतर की नकारात्मक ऊर्जाओं को अवशोषित कर लेता है. ऐसे में तांबे के बर्तन में भरकर आपको बिस्तर के नीचे पानी रखना चाहिए. 

बिस्तर के नीचे रखा पानी आपकी शारीरिक ऊर्जा को भी बढ़ाता है और मन को आराम देता है. वैसे भी शास्त्र की मानें तो जब व्यक्ति सोया होता है तो उसका दिमाग सबसे ज्यादा सक्रिय होता है. ऐसे में वह आसपास की ऊर्जा को अपनी तरफ आकर्षित करता है. उसे अपने में समाहित करता है और दूसरी तरफ ऊर्जा को छोड़ता भी है. 

वहीं यह उपाय आपके कुंडली में चंद्र के प्रभाव को भी शुभ करता है. जिसकी वजह से चंद्र ग्रह का नकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर नहीं पड़ता है. अगर आपकी कुंडली में चंद्र कमजोर स्थिति में भी हो तो उसे मजबूत करने में इससे मदद मिलती है. 

तांबे या चांदी के बर्तन में भरकर रखा गया बिस्तर के नीचे जल आपके जीवन में वरुण देव को भी बल प्रदान करता है. उनका आशीर्वाद आपको मिलता है. चांदी को वैसे भी चंद्रमा का धातु कहा गया है ऐसे में इसमें रखा जल आपके जीवन को शीतलता प्रदान करता है. वहीं प्लास्टिक के बोतल या बर्तन में भरकर जल नहीं रखना चाहिए इसका नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलता है. इस पानी से भरे बर्तन को ऐसे में सोते समय सिराहने में या बिस्तर के नीचे रखना चाहिए. इसके बाद सुबह उठकर इस पानी को पीना नहीं चाहिए बल्कि इसे किसी पौधे की जड़ में डाल देना चाहिए. 

Trending news