Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2373553
photoDetails0hindi

Crorepati Tips: करोड़पति लोगों के घर जरूर होती है ये 5 मूर्तियां, आज ही लें आएं आप भी, कभी नहीं होगी पैसों की किल्लत!

Vastu Tips In Hindi: घर पर रखी चीजें हमारे और घर की बनावट हमारे जीवन पर कापई प्रभाव डालती है. लेकिन घर में कुछ मूर्तियां सही दिशा में रखने से घर में सुख समृद्धि का वास होता है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार

1/7
वास्तु शास्त्र के अनुसार

Vastu Tips In Hindi: हर कोई चाहता है उनके पास बहुत सारा पैसा हो. कभी घर में पैसों की किल्लत न हों. इसके लिए वो काफी मेहनत भी करते है लेकिन उसका कुछ असर नहीं दिखता है. दरअसल, धन वर्षा के लिए मेहनत के साथ-साथ वास्तु शास्त्र के अनुसार, रखी हुई चीजों का भी काफी महत्व होता है.

 

घर में जरूर रखें ये मूर्तियां

2/7
घर में जरूर रखें ये मूर्तियां

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के निर्माण के साथ-साथ साज-सजावट का संबंध भी आपकी किस्मत पर बहुत पड़ता है. इसका असर आपकी आर्थिक स्थिति, खुशहाली और तरक्की पर भी होता है. वास्तु शास्त्र में कई ऐसी मूर्तियों के बारे में बताया है. जिन्हें घर में रखने से काभी लाभ होता है. इन मूर्तियों को करोड़पति लोग भी अपने घर रखते है. तो आइए जानते है वो कौन सी मूर्तियां है.

घर में रखें पिरामिड

3/7
घर में रखें पिरामिड

घर में पिरामिड रखना शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि पिरामिड रखने से घर से नकारात्मकता दूर होती है. क्रिस्टल पिरामिड या फिर धातु का पिरामिड रखने से आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होती है और करियर में सफलता हासिल होती है. 

 

हाथी की मूर्ति

4/7
हाथी की मूर्ति

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में हाथी की मूर्ति लगाना काफी अच्छा माना जाता है. क्योंकि हाथी को ऐश्वर्य का प्रतीक माना जाता है. वहीं घर में चांदी के हाथी की मूर्ति रखनी चाहिए. इससे घर से राहु संबंधित दोष दूर होता है. इसे रखने से घर में धन,समृद्धि आती है. 

 

घर में रखें कछुए की मूर्ति

5/7
घर में रखें कछुए की मूर्ति

घर में कछुआ रखना बेहद शुभ माना जाता है. इसे रखने से घर में धन वृद्धि होती है. वहीं धार्मिक मान्यता के अनुसार, कछुए को भगवान विष्णु का रूप माना जाता है. कहा जाता है कि जिस स्थान पर कछुआ होता है, वहां मां लक्ष्मी का वास होता  है. कछुआ को पूर्व और उत्तर दिशा में रखना चाहिए. इस बात का खास ध्यान रखें कि कछुए को ऐसा रखें कि वो घर के अंदर की ओर जा रहा हो. 

घर में जरूर रखें ऊंट की मूर्ति

6/7
घर में जरूर रखें ऊंट की मूर्ति

घर में ऊंट रखने से सुख, समृद्धि और सौभाग्य की प्राप्ति होती है. ऊंट की मूर्ति को उत्तर-पश्चिम दिशा में लिविंग रूम या फिर ड्राइंग रूम में रखना चाहिए. इसे रखने से आपके बिजनेस में आ रही परेशानी दूर होगी और आपको करियर में भी सफलता मिलेगी. 

 

घर में रखें गाय की मूर्ति

7/7
घर में रखें गाय की मूर्ति

गाय को हिंदू धर्म में काफी पूजनीय माना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में पीतल से बनी गाय की मूर्ति रखना बेहद शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि पीतल की गाय रखने से घर में संतान सुख की प्राप्ति होती है. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है. 

(Disclaimer -यहां दी गई जानकारी सूचनाओं और मान्यताओं पर आधारित है. Zee Bihar Jharkhand इसकी पुष्टि नहीं करता है.)