Palmistry: आपकी आंखें बताएंगी आपका भाग्य, ज्योतिष शास्त्र के नियम से जानिए सब कुछ
Advertisement

Palmistry: आपकी आंखें बताएंगी आपका भाग्य, ज्योतिष शास्त्र के नियम से जानिए सब कुछ

ज्योतिष की एक विद्या हस्तरेखा विज्ञान भी है. हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार हाथों की मस्तक की पैर की रेखाएं पढ़ी जाती है और इसके आधार पर ही जातक के जीवन के भूत, भविष्य और वर्तमान के बारे में विशेष बताया जाता है.

फाइल फोटो

Palmistry: ज्योतिष की एक विद्या हस्तरेखा विज्ञान भी है. हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार हाथों की मस्तक की पैर की रेखाएं पढ़ी जाती है और इसके आधार पर ही जातक के जीवन के भूत, भविष्य और वर्तमान के बारे में विशेष बताया जाता है. ऐसे में हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार लोगों के शरीर की बनावट से भी पता चलता है कि आपका भाग्य कैसा होगा. वैसे आपको बता दें कि भाग्य की रेखाएं समय के साथ बदलती रहती हैं. ऐसे में इस विज्ञान के जरिए आंखों की बनावट को देखकर आपके पर्सनैलिटी और साथ ही भाग्य के बारे में बताया जाता है. 

ये भी पढ़ें- शरीर पर मकड़ी का चढ़ना शुभ या अशुभ संकेत, ऐसे जानें इसके बारे में सबकुछ

जब जातक की आंखें मोटी और लंबी हो तो ऐसे लोग बहुत सरल स्वभाव के होते हैं. ऐसे लोग दान-पुण्य करने में भी काफी आगे होते हैं. ये लोग आर्थिक रूप से काफी मजबूत होते हैं. मां लक्ष्मी की इनपर हमेशा कृपा बनी रहती है. ऐसे लोग संपन्नता लिए हुए होते हैं. 

ये भी पढ़ें- साल 2024 मे घटेंगी कई ऐसी घटनाएं जो बदल देगा कई राशियों के जातकों की जिंदगी

वहीं जिसकी आंखें छोटी होती है. उनके अंदर वायु तत्व की प्रधानता होती है. ये बुद्धिमान लोग होते हैं. ये अवसरों का बेहतर उपयोग करना जानते हैं. इसी वजह से ये लोग जल्दी ही ऊंचे मुकाम तक पहुंचते हैं. 

ये भी पढ़ें- Rajyoga: क्या है नीचभंग राजयोग! कैसे बनता है यह योग जो लोगों को बना देता है शासक?

काली आंखों वाले लोग बेहद सुंदर, सुशील और बेहद मधुर वाणी के लोग होते हैं. अगर किसी महिला की आंखें काली हो तो वह सफलता को प्राप्त करने वाली होती हैं. इनकी समझदारी के सभी लोग कायल होते हैं. ऐसी महिलाओं को लोगों का दिल जीतने का हुनर बखूबी आता है.  

Trending news