बिहार: कांग्रेस-आरजेडी MLA ने की CM नीतीश की तारीफ, तो BJP बोली..

सदानंद सिंह ने कहा कि जल जीवन हरियाली आम जन के हित में लिया गया फैसला है. अगर विधायक ने नीतीश कुमार की तारीफ की है तो इसमें बुरा ही क्या है.

बिहार: कांग्रेस-आरजेडी MLA ने की CM नीतीश की तारीफ, तो BJP बोली..
सम्राट चौधरी ने कहा है कि हमारी विचारधारा से दूसरे दल के नेता प्रभावित हैं.

पटना: आऱजेडी विधायक प्रह्लाद यादव और कांग्रेस विधायक संजय तिवारी ने सीएम नीतीश कुमार की जमकर तारीफ कर दी है. दोनों विधायकों ने जल जीवन हरियाली कार्यक्रम में शराबबंदी को लेकर सीएम नीतीश की योजना पर भरोसा जताया है. साथ ही नीतीश कुमार के विजन को बेहतर बताया है. दोनों विधायकों के प्रो नीतीश रिएक्शन के बाद ये उम्मीद की जा रही थी कि पार्टी की ओर से दोनों को फटकार लगाई जाएगी. लेकिन यहां मामला बिलकुल उल्टा हो गया. 

कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता सदानंद सिंह से जब उनके विधायक की पार्टी विरोधी पॉलिसी पर सवाल पूछे गए तो उन्होंने अपने विधायक के स्टैंड का समर्थन कर दिया. सदानंद सिंह ने कहा कि जल जीवन हरियाली आम जन के हित में लिया गया फैसला है. अगर विधायक ने नीतीश कुमार की तारीफ की है तो इसमें बुरा ही क्या है.

वहीं, शराबबंदी को सदानंद सिंह ने एक अच्छी पहल बताया है. सदानंद सिंह ने कहा कि हम नीतीश कुमार की योजनाओं का विरोध नहीं कर रहे. हम नीतीश कुमार का विरोध इसलिए कर रहे हैं क्योंकि वह बीजेपी के साथ खडे हैं. देश विभाजन शक्तियों के साथ खडे होने के कारण हम उनका विरोध कर रहे हैं.

इधर, आरजेडी अध्यक्ष जगतानंद सिंह ने भी अपनी पार्टी के विधायक के बयान का बचाव किया है. जगतानंद सिंह ने कहा है कि शराबबंदी हमारी योजना थी. नीतीश कुमार ने बस उसे लागू किया था. लेकिन आज शराबबंदी का स्वरुप बदल गया. शराबबंदी की होम डिलिवरी शुरु हो गई. हमारे विधायक के बयान का गलत मतलब न निकाला जाए.

वहीं, राज्य के सियासी बयार में आते बदलाव को बिहार बीजेपी के उपाध्यक्ष सम्राट चौधरी ने अपने तरीके से डिफाईन भी कर दिया है. सम्राट चौधरी ने कहा है कि नीतीश कुमार-सुशील मोदी के नेतृत्व में अच्छा काम हो रहा है. हमारी विचारधारा से दूसरे दल के नेता प्रभावित हैं. आनेवाले दिनों में आपको दिखेगा कि उस तरफ के कई लोग इधर आ जाएंगे.

Anupama Jha, News Desk