लालू यादव मना रहे हैं 71वां जन्मदिन, सीएम नीतीश और ममता ने दी शुभकामनाएं
Advertisement

लालू यादव मना रहे हैं 71वां जन्मदिन, सीएम नीतीश और ममता ने दी शुभकामनाएं

नीतीश कुमार के अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी लालू यादव को ट्वीट कर जन्मदिन की बधाई दी.

नीतीश कुमार ने लालू यादव को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं. (फाइल फोटो)

पटना : राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस अवसर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें ट्वीट कर बधाई दी. साथ ही उन्होंने लालू के शीघ्र स्वस्थ्य होने के लिए शुभकामनाएं भी दी. नीतीश कुमार के अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी लालू यादव को ट्वीट कर जन्मदिन की बधाई दी.

इससे पहले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (हम) प्रमुख जीतन राम मांझी ने भी लालू यादव से उनके आवास पर मुलाकात कर जन्मदिन की बधाई दी. मांझी ने लालू यादव को भारत का नेल्सन मंडेला बताया.

जीतन राम मांझी ने कहा कि लालू यादव स्वस्थ रहें, यही हमारी कामना है. उन्होंने कहा, 'लोगों को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए कि कैसे वह कठिन परिस्थितियों में भी सामान्य रहते हैं.'

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के जन्मदिन के मौके पर तेजस्वी यादव के आवास पर समारोह का आयोजन किया जाएगा. पार्टी की ओर से लालू प्रसाद की उम्र के बराबर 71 पाउंड का केक तैयार किया गया है. हालांकि लालू यादव केक नहीं काटेंगे.

अपने पिता को जन्मदिन की शुभकामना देते हुए राज्यसभा सांसद मीसा भारती ने कहा कि लालू यादव जीवन उन सभी के लिए एक प्रेरणा है, जो कमज़ोर और तिरस्कृत वर्ग को उत्थान की ओर अग्रसर करने को प्रतिबद्ध हैं. लालू यादव के दोनों बेटे तेजप्रताप और तेजस्वी ने भी अपने पिता को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी.