उपेंद्र कुशवाहा-नीतीश के बीच तल्खी, RJD ने कहा- स्पष्ट है कुशवाहा समाज के प्रति रूख
Advertisement

उपेंद्र कुशवाहा-नीतीश के बीच तल्खी, RJD ने कहा- स्पष्ट है कुशवाहा समाज के प्रति रूख

बिहार में सीएम नीतीश कुमार और उपेंद्र कुशवाहा के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है.

उपेंद्र कुशवाहा और नीतीश कुमार के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है. (फाइल फोटो)

पटनाः बिहार में सीएम नीतीश कुमार और उपेंद्र कुशवाहा के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है. एनडीए के घटक दल होने के बावजूद दोनों दलों के बीच कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. वहीं, शनिवार को उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएसपी के कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करने के बाद से दोनों के बीच काफी दूरियां बढ़ती हुई नजर आ रही है. ऐसे में विपक्षी दल आरजेडी ने भी नीतीश कुमार पर निशाना साधा है.

नीतीश कुमार और उपेंद्र कुशवाहा के बीच विवाद कुछ अधिक हो गया है. नीतीश कुमार द्वारा उपेंद्र कुशवाहा के ऊपर बयान देना अब तुल पकड़ते जा रहा है. जहां कुशवाहा ने शुक्रवार को नीतीश कुमार से सवाल करते हुए कहा कि उन्हें अपने नीच शब्द वाले बयान को वापस लेना चाहिए.

वहीं, शनिवार को उपेंद्र कुशवाहा का अपमान करने और नीतीश कुमार के बयान को वापस लेने की मांग को लेकर आरएलएसपी के कार्यकर्ताओं ने आक्रोश मार्च निकाला. लेकिन राजनधानी पटना के गोलंबर के पास पुलिस ने उन्हें रोका और लाठीचार्ज की. कार्यकर्ता राजभवन का घेराव करने जा रहे थे.

राजभवन मार्च के दौरान आरएलएसपी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई. वहीं, पुलिस ने भी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया. इस घटना में काफी कार्यकर्ता घायल हो गए. अब यह मामला और भी तुल पकड़ने लगा है. 

fallback

कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि 'राजभवन की तरफ शांतिपूर्ण तरीके से मार्च कर रहे लोगों को अगर संभाल पाना मुश्किल था, तो भीड़ को तीतर-बितर करने के कई अन्य तरीके भी थे. लाठी-डंडों से पिटवाकर निर्दोषों का खून बहाना व महिलाओं पर लाठी चलवाना कहाँ का न्याय है?'

fallback

वहीं, उपेंद्र कुशवाहा और नीतीश कुमार के बीच बढ़ती तल्खी के बीच आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने कहा है कि आरएलएसपी और जेडीयू के साथ कभी भी गठबंधन नहीं हो सकता है. उन्होंने कहा कि उपेंद्र कुशावाह के बयान से भी साफ है वह जेडीयू के साथ वह किसी भी हाल में नहीं रहना चाहती है. अब स्थिती भी साफ हो गई है.

वहीं, आरएलएसपी के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज को लेकर नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए शिवानंद तिवारी ने कहा कुशवाहा समाज के प्रति नीतीश कुमार ने रूख स्पष्ट कर दिया है. मार्च कर रही कार्यकर्ताओं की संख्या अधिक नहीं थी जिसके बावजूद पुलिस ने लाठीचार्ज किया है. उन्हें हिरासत में लेने के बजाया सिर फोड़ा गया. 

RLSP कार्यकर्ताओं के आक्रोश मार्च पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई घायल