बिहार: ट्रेड यूनियन की हड़ताल का RJD ने किया समर्थन, केंद्र-राज्य सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन
Advertisement

बिहार: ट्रेड यूनियन की हड़ताल का RJD ने किया समर्थन, केंद्र-राज्य सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

आरजेडी कार्यकर्ताओं ने हाजीपुर-मुजफ्फरपुर हाईवे को अनोखे अंदाज में भगवानपुर में जाम किया. मवेशियों को लाकर और आगजनी कर हाईवे जाम किया.  

ट्रेड यूनियन की हड़ताल का RJD ने किया समर्थन.

पटना: केंद्रीय ट्रेड यूनियन ने मजदूरों को अधिकार दिलाने के लिए आज 'भारत बंद' के ऐलान की घोषणा की है. इस बंद का वाम दलों और आरजेडी ने समर्थन किया है. इसका असर दिखने लगा है. वैशाली में आरजेडी कार्यकर्ता अपने मवेशियों के साथ सड़क पर आ गए. इस दौरान आरजेडी कार्यकर्ताओं ने हाजीपुर-मुजफ्फरपुर हाईवे को अनोखे अंदाज में भगवानपुर में जाम किया. मवेशियों को लाकर और आगजनी कर हाईवे जाम किया.  

वहीं, बेगूसराय में भी ट्रेड यूनियनों की हड़ताल का असर दिखा. आरजेडी के जिला अध्यक्ष मोहित यादव के नेतृत्व में राजद कार्यकर्ताओं ने शहर के बस स्टैंड के निकट एनएच 31 को जाम कर केंद्र सरकार और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

दरअसल, केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर राष्ट्रव्यापी हड़ताल किया गया है. हड़ताल के माध्यम से श्रम कानून को समाप्त कर मजदूर विरोधी, किसान विरोधी, लेबर कोर्ट को बदलने के निर्णय को वापस लेने, किसान विरोधी कानून को वापस लेने, स्वामीनाथन कमीशन की सिफारिशों को लागू करने, मजदूरों को न्यूनतम वेतन 21000 देने, केंद्र एवं राज्य में समान वेतन देने, महिला और पुरुष मजदूरों को न्यूनतम वेतन देने, नई शिक्षा नीति वापस लेने, रोजगार देने, प्रवासी मजदूरों को रोजगार देने सहित कई मांगों को लेकर हड़ताल किया गया है.

इन्हीं मांगों के समर्थन में राजद कार्यकर्ता सड़कों पर उतर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. बस स्टैंड में जाम से एनएच 31 पर दोनों जगह वाहनों की कतार लग गई, जिससे यातायात ठप हो गया और आने जाने वालों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.