बिहार: टिकटों की आस में राबड़ी के आवास पर लग रही RJD कार्यकर्ताओं की भीड़
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar736405

बिहार: टिकटों की आस में राबड़ी के आवास पर लग रही RJD कार्यकर्ताओं की भीड़

गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर आरजेडी कार्यकर्ताओं की भीड़ लग गई. इस दौरान टिकट की मांग को लेकर कई जिलों से कार्यकर्ता पहुंच गए और लंबे समय से पार्टी की सेवा करने का दावा करने लगे.

बिहार: टिकटों की आस में राबड़ी के आवास पर लग रही RJD कार्यकर्ताओं की भीड़.

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha Chunav 2020) को लेकर टिकटों की दावेदारी के लिए, माथापच्ची शुरू हो गई है. गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) के आवास पर आरजेडी (RJD) कार्यकर्ताओं की भीड़ लग गई.

इस दौरान टिकट की मांग को लेकर कई जिलों से कार्यकर्ता पहुंच गए और लंबे समय से पार्टी की सेवा करने का दावा करने लगे. इस दौरान, कार्यकर्ता बॉयोडाटा लेकर पहुंचे थे. वहीं, कार्यकर्ताओं को तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की तबियत खराब होने की जानकारी दी गई. लेकिन, कार्यकर्ता तेजस्वी से मिलने की जिद पर अड़े रहे.

बता दें कि, इससे पहले बुधवार को भी यही नजारा राबड़ी देवी के आवास के बाहर देखने को मिला. आरजेडी में टिकट लेने वाले नेता पार्टी कार्यालय से लेकर राबड़ी हाउस के बाहर डेरा जमाए रहे. तो रामा सिंह के आरजेडी में एंट्री होने की खबर ने आरजेडी के अंदर घमासान मचा कर रख दिया है.

बुधवार को राबड़ी हाउस के बाहर महनार विधानसभा क्षेत्र के आरजेडी कार्यकर्ता पहुंचे और रामा सिंह का विरोध करने लगे. तो देर शाम तेजस्वी यादव राबड़ी हाउस के बाहर निकले और कार्यकर्ताओं से बात की. इस दौरान महनार से आए कार्यकर्ताओं ने तेजस्वी यादव के सामने अपनी बात रखी और बाद में तेजस्वी के सामने रामा सिंह मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे.

दरअसल, टिकट की चाह रखने वाले आरजेडी नेता हर दिन राबड़ी हाउस के बाहर जमा होते हैं. इसी कड़ी, बुधवार को भी कई कार्यकर्ता अपना बॉयोडाटा लेकर राबड़ी हाउस पहुंचे. तभी अचानक देर शाम तेजस्वी यादव अपने आवास के बाहर निकलते हैं और सभी लोगों से मुलाकात करते हैं.

इस दौरान, महनार के आरजेडी कार्यकर्ताओं ने तेजस्वी यादव को कहा कि, वो रामा सिंह को पार्टी में लाने के पक्ष में नहीं है. तो वहीं, तेजस्वी यादव ने कहा है कि, यह सभी लोगों का अधिकार है. वो अपनी दावेदारी पार्टी के सामने रखे. पार्टी जो सही निर्णय होगा वही लेगी. जो जीतेगा उसे ही टिकट मिलेगा. आरजेडी A-Z की पार्टी है.

गौरतलब है कि, तेजस्वी यादव ने राबड़ी आवास के बाहर सभी कार्यकर्ताओं को साफ तौर पर कहा कि, जो भी मजबूत उम्मीदवार होगा. उसे ही टिकट दिया जाएगा और सभी जमा किए गए बॉयोडाटा पर गौर किया जाएगा. बता दें कि, जल्द ही बिहार में 243 सीटों पर विधानसभा चुनाव होने हैं. आरजेडी महागठबंधन में शामिल दलों के साथ एनडीए का मुकाबला करने उतरेगी.