राजनीति में दुश्मनी इतनी करो कि मिलने पर बातचीत की गुंजाइश रहे: आरके सिन्हा
Advertisement

राजनीति में दुश्मनी इतनी करो कि मिलने पर बातचीत की गुंजाइश रहे: आरके सिन्हा

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा ने कहा कि हाल के दिनों में जिस तरह से आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति हो रही है, उससे वह दुखी हैं.

आरके सिन्हा ने विपक्ष को नसीहत दी है. (फाइल फोटो)

दिल्ली/पटना: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता आरके सिन्हा ने बिहार में चल रहे आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति पर सभी दलों को नसीहत दी है. आर के सिन्हा ने कहा कि बिहार में नई सरकार का गठन हो चुका है. विधानसभा में सदस्य शपथ ले चुके हैं और आज विधानसभा अध्यक्ष को लेकर चुनाव होना है ऐसे हालात में अब नेताओं को आरोप-प्रत्यारोप की जगह बिहार के विकास के लिए मिल बैठकर बातचीत करनी चाहिए.

आरके सिन्हा ने कहा कि हाल के दिनों में जिस तरह से आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति हो रही है, उससे वह दुखी हैं और उन्होंने शायरी के माध्यम से कहा, 'राजनीति में दुश्मनी भी इतनी करो कि जब फिर मिले तो बातचीत की गुंजाइश बाकी रहे.' दरअसल, बिहार में विधानसभा अध्यक्ष पद को लेकर रार मची हुई है.

महागठबंधन ने अवध बिहारी चौधरी को स्पीकर का उम्मीदवार बनाया है. जबकि एनडीए की तरफ से विजय सिन्हा प्रत्याशी हैं. ऐसे में लाजिमी है कि स्पीकर पद पर फैसला चुनाव के जरिए ही होगा. हालांकि, तेजस्वी यादव ने दावा किया है कि महागठबंधन के प्रत्याशी की स्पीकर पद पर जीत होगी. जबकि संख्याबल एनडीए के पास दिख रहा है.