RLSP के कार्यकारी अध्यक्ष नागमणि पद से बर्खास्त, जा सकती है पार्टी से सदस्यता
Advertisement

RLSP के कार्यकारी अध्यक्ष नागमणि पद से बर्खास्त, जा सकती है पार्टी से सदस्यता

आरएलएसपी पार्टी ने अपने कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष नागमणि को पद से बर्खास्त कर दिया है.

नागमणि को आरएलएसपी में अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया गया है.

पटनाः आरएलएसपी पार्टी में फिर से घमासान मच गया है. पार्टी ने अपने कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष नागमणि को पद से बर्खास्त कर दिया है. यहीं नहीं उन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी की गई है. दरअसल, नागमणि ने सीएम नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए उनके कामों को अच्छा बताया था. जिसके बाद उन्हें पद से बर्खास्त कर दिया गया और कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

आरएलएसपी के राष्ट्रीय महासचिव माधव आनंद ने कहा कि जो पार्टी लाइन के खिलाफ जाएगा उस पर कार्रवाई जरूर की जाएगी. उन्होंने कहा कि एक ओर आरएलएसपी सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रही है. वहीं, राष्ट्रीय अध्यक्ष पर हत्या की साजिश रची जा रही है. और वहीं, नेता पार्टी लाइन से हटकर सरकार की तरीफ कर रहे हैं. यह कही से भी सही नहीं है.

माधव आनंद ने कहा है कि उन्हें कार्यकारी अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया गया है. साथ ही कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. उन्होंने बताया कि नागमणि को 3 दिन का समय दिया गया है. अगर वह सही कारण नहीं बताते हैं तो उनकी पार्टी से सदस्यता भी जा सकती है.

fallback

आरएलएसपी के राष्ट्रीय महासचिव फजल इमाम मल्लिक ने नोटिस जारी करते हुए लिखा है कि पार्टी के खिलाफ गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए नागमणि को पदमुक्त किया जाता है. साथ ही लिखा अगर तीन दिन में जवाब नहीं मिला तो पार्टी से सदस्यता भी जा सकती है.

आपको बता दें कि नागमणि आज एक कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार के साथ मंच पर दिखे. वह नीतीश कुमार के करीब बैठे हुए थे. हालांकि यह एक सरकारी कार्यक्रम था. कार्यक्रम के बाद जब नागमणि से पूछा गया तो उन्होंने कहा हमारे क्षेत्र में कार्यक्रम में था इसलिए आया था. यहां किसी तरह की पार्टी पॉल्टिक्स की बात नहीं है.

वहीं, नागमणि ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार व्यक्तिगत रूप से काफी अच्छे व्यक्ति हैं. उन्होंने बिहार में काफी विकास का काम किया है. उनका शासनकाल काफी अच्छा रहा उन्होंने कई बिहार के लिए कई अच्छे काम किए हैं. इस बयान के बाद ही माना जा रहा था कि पार्टी में घमासान मच सकता है.

वहीं, अंदर खाने से बात आ रही है कि नागमणि पार्टी के सामने झुकने वाले नहीं हैं. नागमणि का कहना है कि उन्होंने पार्टी के खिलाफ किसी तरह की बात नहीं की है. न ही पार्टी लाइन के खिलाफ कुछ कहा है. नीतीश कुमार की आलोचना करने वाला भी मैं ही हूं इसिलए मैं किसी भी हालत में नहीं झुकुंगा. वहीं, नागमणि ने इशारा किया है कि वह इस पर फैसला ले सकते हैं. उनका कहना है कि जहां मैं रहता हूं सरकार वहीं बनती है.