Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2315278
photoDetails0hindi

Manoj Kumar Singh: बिहार के सासाराम के मनोज कुमार सिंह बने यूपी के सबसे बड़े अफसर

Manoj Kumar Singh: उत्तर प्रदेश को अपना नया मुख्य सचिव मिल गया है. आईएएस मनोज कुमार सिंह को यूपी सरकार ने उत्तर प्रदेश के नए मुख्य सचिव बनाया है. इसके साथ ही हर तरफ उनके नाम की चर्चा हो रही है. मनोज कुमार सिंह की गिनती योगी सरकार के सबसे तेज तर्रार अधिकारियों में की जाती है.

1/5

मनोज कुमार सिंह को यूपी का नया मुख्य सचिव बनाए जाने के बाद बिहार के सासाराम में खुशी की लहर देखने को मिल रही है. दरअसल मनोज कुमार सिंह बिहार के सासराम के शिवसागर प्रखंड स्थित मझुई गांव के रहने वाले हैं.

2/5

हालांकि अब उनके पैतृक घर में परिवार का कोई सदस्य नहीं रहता है जिसके कारण घर में ताला लटका हुआ है. वहीं ग्रामीणों का कहना है कि मनोज सिंह व उनकी पत्नी व आइएएस अधिकारी रश्मि सिंह के कारण देश भर में इस गांव की पहचान बनी है.

3/5

बता दें कि 1988 बैच के आइएएस अधिकारी मनोज कुमार सिंह की गिनती देश के कर्तव्यनिष्ठ व तेज तर्रार अधिकारियों में होती है. उन्हें सीएम योगी के पसंदीदा अफसरों में से एक माना जाता है. इससे पहले भी दो बार उनका नाम यूपी के मुख्य सचिव के लिए भेजा जा चुका है.

4/5

मनोज कुमार सिंह के पिता स्व. राधिका रमण सिंह झारखंड की राजधानी रांची के प्रसिद्ध चिकित्सक थे. ऐसे में मनोज कुमार सिंह की प्रारंभिक शिक्षा भी रांची से ही हुई है.

5/5

IAS मनोज कुमार सिंह मौजूदा समय में उत्तर प्रदेश में सर्विस करने वाले वरिष्ठ अफसरों में से एक हैं. उनके उपर कई अहम विभागों की जिम्मेदारियां भी है. मनोज सिंह 1990 में सबसे पहले उत्तर प्रदेश में मैनपुरी के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट बने थे.