Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2335937
photoDetails0hindi

Tutla Bhavani Waterfall: बरसात आते ही मां तुतला भवानी झरना बना आकर्षण का केंद्र, नहाने के लिए जुटी सैलानियों की भीड़

Tutla Bhavani Waterfall: भारत की खूबसूरती देखनी है, तो महानगरों से निकलकर देश के अंदरूनी इलाकों में जाना होगा. बिहार के रोहतास जिले में कैमूर पहाड़ी की वादियों में मां तुतला भवानी धाम के पास तुतला भवानी झरना अपने पूरे वेग से बह रहा है. इसका मनोरम दृश्य सैलानियों को खींच लाता है.

तुतला भवानी वाटरफॉल

1/5
तुतला भवानी वाटरफॉल

मां तुतला भवानी के पास आकर्षक झरने में नहाने के लिए सैलानियों की भीड़ जुट रही है. मां तुतला भवानी की खूबसूरती और झरने से गिरते पानी का दृष्य बहुत ही मनोहारी होता है. नदी में भीड़ को देखते हुए वन विभाग के टीम वहां मौजूद हैं.

मां तुतला भवानी मंदिर

2/5
मां तुतला भवानी मंदिर

मां तुतला भवानी के पास आकर्षक झरने में नहाने के लिए सैलानियों की भीड़ जुटी हुई है. पिछले दिनों पहाड़ पर अचानक तेज बारिश से नदी में पानी का बहाव तेज हो गया था. तेज बहाव के कारण आधा दर्जन सैलानी नदी में फंस गए थे. वन विभाग की टीम ने बड़ी मशक्कत के बाद उन्हें बाहर निकाला.

तुतला भवानी झरना

3/5
तुतला भवानी झरना

समाजसेवी धनंजय पटेल ने तुतला भवानी के पास नदी के गहरे पानी में मोबाइल से रील न बनाने तथा गहरे पानी में स्नान न करने का अपील किया है. उन्होंने कहा कि मां तुतला भवानी का झरना आकर्षण का केंद्र है. लेकिन मौज मस्ती में जिंदगी का जरूर ख्याल रखें.

तुतला धाम

4/5
तुतला धाम

बता दें कि मां तुतला भवानी को तुतला या तुतला धाम के नाम से भी जाना जाता है. यह डेरी ऑन सोन से करीब 20 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में स्थित है. यहां श्रद्धालु मां तुतला भवानी के मंदिर में मां से आशीर्वाद लेने आते हैं.

मां तुतला भवानी

5/5
मां तुतला भवानी

इसके अलावा यहां एक बेहद खूबसूरत झरना भी है. इस झरने की खूबसूरती को निहारते आप थकेंगे नहीं. तुतला भवानी मंदिर के आसपास प्राकृतिक खूबसूरती बिखरी पड़ी है. यहां तुतराही झरने के बीच में महिषासुर मर्दिनी की प्रतिमा स्थापित है.

इनपुट- आईएएनएस