झारखंड के परिणाम पर बिहार में बवाल, जेडीयू ने कहा- BJP का विजन बड़ा नहीं था

झारखंड के नतीजों को लेकर अब बिहार में किचकिच शुरू हो गई है. जेडीयू नेता और मंत्री अशोक चौधरी ने झारखंड में बीजेपी की हार पर कहा कि झारखंड में बीजेपी के नेतृत्व का विजन बड़ा नहीं था. 

झारखंड के परिणाम पर बिहार में बवाल, जेडीयू ने कहा- BJP  का विजन बड़ा नहीं था
अशोक चौधरी ने बीजेपी की हार पर कहा कि झारखंड में बीजेपी नेतृत्व का विजन बड़ा नहीं था.(फोटो साभार:ANI)

पटना: झारखंड विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. राज्य में झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. जेएमएम को 30 सीटें मिली हैं. झारखंड में जेएमएम-कांग्रेस की जीत के हीरो रहे हेमंत सोरेन का सीएम बनना तय है. 

वहीं, झारखंड के नतीजों को लेकर अब बिहार में किचकिच शुरू हो गई है. जेडीयू नेता और मंत्री अशोक चौधरी ने झारखंड में बीजेपी की हार पर कहा कि झारखंड में बीजेपी के नेतृत्व का विजन बड़ा नहीं था. अगर सब दलों के साथ गठबंधन करते, तो परिणाम उल्टा होता है. साथ ही उन्होंने कहा कि अलग-अलग लड़ने की वजह से एनडीए को वोट बंटा.

साथ ही उन्होंने कहा कि आजसू ने अलग उम्मीदवार खड़े किए, उनको भी वोट आए और खुद रघुवर दास के नेतृत्व से भी लोग खुश नहीं थे. रघुवर दास की कार्यशैली पर सवाल खड़े हुए.

अशोक चौधरी ने कहा है कि बिहार की स्थिति झारखंड से अलग है, बिहार में एनडीए एकजुट और मजबूत है. साथ ही उन्होंने कहा कि जेडीयू की बारगेनिंग का सवाल नहीं, जीत का सवाल है. जीत के हिसाब से बिहार में फैसले लिए जाएंगे. एनडीए प्रत्याशियों की जीत कैसे हो, ये प्राथमिकता होगी.

बहरहाल, आने वाले दिनों में देखने वाली होगी कि झारखंड के चुनाव का बिहार में और क्या राजनीतिक असर पड़ता है.