बिहार: समस्तीपुर ने मनाया 48वां स्थापना दिवस समारोह, विधानसभा अध्यक्ष भी हुए शामिल

बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया है. स्थापना दिवस को लेकर प्रशासन के द्वारा कई कार्यक्रम आयोजित किए. समारोह में कुव्यवस्था को लेकर प्रतिभागियों और सम्मानित अतिथियों में मायूसी भी दिखी.

बिहार: समस्तीपुर ने मनाया 48वां स्थापना दिवस समारोह, विधानसभा अध्यक्ष भी हुए शामिल
स्थापना दिवस को लेकर प्रशासन के द्वारा कई कार्यक्रम आयोजित किए गए.

समस्तीपुर: बिहार का समस्तीपुर जिला आज 48वां स्थापना दिवस समारोह मना रहा है. बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया है. स्थापना दिवस को लेकर प्रशासन के द्वारा कई कार्यक्रम आयोजित किए. समारोह में कुव्यवस्था को लेकर प्रतिभागियों और सम्मानित अतिथियों में मायूसी भी दिखी.

स्थापना दिवस के अवसर पर मुसरीघरारी से समस्तीपुर पटेल मैदान तक 9 किलोमीटर की मिनी मैराथन का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम को लेकर स्थानीय प्रतिभागियों और लोगों में मायूसी देखने को मिली. खिलाड़ियों ने कहा कि बीते वर्ष इस मैराथन में प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था लेकिन इस बार कार्यक्रम को लेकर प्रचार प्रसार नहीं किया गया, जिस कारण प्रतिभागी शामिल नहीं हो सके.

48 वें स्थापना दिवस को लेकर आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर, सांसद प्रिंस राज और जिला परिषद् अध्यक्ष प्रेमलता ने दीप प्रज्वलित कर संयुक्त रूप से किया.  इस मौके पर जिला प्रशासन के द्वारा सभी अतिथियों को पौधा देकर सम्मानित किया गया  . 

वहीं, स्थापना दिवस को सम्बोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी ने कहा कि हर कार्यक्रम का कोई न कोई उद्देश्य होता है. इसमें सरकार और प्रशासन के अलावे समाज के हर लोगों सहभागिता जरुरी है. उन्होंने जल संकट और पर्यावरण को लेकर भी लोगों को सजग होने की सलाह देते हुए कहा कि जिस तरह से अभी हम जल संकट और पर्यावरण की समस्या से जूझ रहे हैं. अगर जल्द ही सजग नहीं हुए तो आने वाले समय में हमारे आने वाली पीढ़ी हमें कोसेगी.

उन्होंने कहा कि इसे लेकर सरकार भी जल ,जीवन हरियाली जैसे अभियान चला रही है. हम सब लोगों सजग होने की जरुरत है.