सीतामढ़ी कोर्ट परिसर में कुख्यात संतोष झा की गोली मारकर हत्या, एक हमलावर गिरफ्तार
Advertisement

सीतामढ़ी कोर्ट परिसर में कुख्यात संतोष झा की गोली मारकर हत्या, एक हमलावर गिरफ्तार

गोली लगने के बाद गंभीर हालत में उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

सीतामढ़ी कोर्ट परिसर में संतोष झा की गोली मारकर हत्या.

सीतामढ़ी : बिहार के सीतामढ़ी सेशन कोर्ट परिसर में अपराधियों ने कुख्यात संतोष झा की गोली मारकर हत्या कर दी है. अज्ञात अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. संतोष झा दरभंगा में हुए डबल मर्डर केस में आरोपी था.

संतोष झा को एक मामले में पेश करने के लिए कोर्ट लाया गया था. गोली लगने के बाद गंभीर हालत में उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई. हालांकि मौत की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, एक हमलावर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है वहीं, एक फायरिंग करते हुए फरार हो गया. गिरफ्तार हमलावर से पूछताछ जारी है. संतोष झा के सीने में तीन गोलियां लगी हैं.

दर्जनों मामले थे दर्ज
कुख्यात संतोष झा पर हत्या, अपहरण, लूट और रंगदारी कुल 32 मामले दर्ज थे. ज्यादातर मामलों में उसे जमानत मिल चुकी थी. चार महीने में पांच बड़े मामलों में वह बड़ी हुआ था. संतोष झा पर जेल से रंगदारी मांगने का आरोप है. वह जेल से ठेकेदारों को फोन करता था और टेंडर नहीं डालने का दबाव बनाता था. शिवहर में निजी बिलजी कंपनी के इंजीनियर की हत्या का भी आरोप लगा था.

दरभंगा में हुए डबल मर्डर का था आरोपी
दरभंगा के चर्चित इंजीनियर मुकेश कुमार और ब्रजेश कुमार की हत्या के मामले गैंगस्टर संतोष झा और मुकेश पाठक सहित दस अभियुक्तों को अदालत ने दोषी करार दिया था. संतोष झा गिरोह ने रंगदारी नहीं देने पर सड़क निर्माण कंपनी के दो अभियंताओं को दिनदहाड़े एके- 56 से भून दिया था. जिसमें कंपनी के इंजीनियर मुकेश कुमार तथा ब्रजेश कुमार की मौत हो गयी थी. इसके बाद पुलिसिया कार्रवाई शुरू हुई और अंतत: पुलिस तथा एसटीएफ की टीम ने पूरे गैंग को दबोच लिया था.