बिहार: महागठबंधन में नहीं सुलझ रहा सीटों का पेंच, उपेंद्र कुशवाहा बोले...
Advertisement

बिहार: महागठबंधन में नहीं सुलझ रहा सीटों का पेंच, उपेंद्र कुशवाहा बोले...

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि, महागठबंधन में कई प्रश्नों पर स्पष्टता के अभाव में जनता और गठबंधन के दलों के कार्यकर्ताओं में चिंता भी देखी जा रही है.

बुधवार को हुई पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक में भी यह मुद्दा उठा.(फाइल फोटो)

पटना: बिहार में विपक्षी दलों के महागठबंधन (Mahagathbandhan) में शामिल दलों के बीच, सीट बंटवारे सहित कई मुद्दों पर अब तक सहमति नहीं बनने पर, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) ने नाराजगी जाहिर की है. बुधवार को हुई पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक में भी यह मुद्दा उठा.

रालोसपा प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने यहां कहा कि, परिवर्तन चाहने वाली जनता महागठबंधन की ओर आशा भरी निगाहों से देख रही है. उन्होंने कहा कि, महागठबंधन के सभी दल भी इस आशा की पूर्ति के लिए काम कर रहे हैं. लेकिन, महागठबंधन में कई प्रश्नों पर स्पष्टता के अभाव में जनता और गठबंधन के दलों के कार्यकर्ताओं में चिंता भी देखी जा रही है.

उन्होंने आगे कहा, 'अब जरूरत है कि सभी घटक दल सहमति बनाकर चुनाव मैदान में चलें. गठबंधन की एकता और मजबूती के लिए रालोसपा कोई भी योगदान देने को तैयार है. इस काम में अब एक दिन भी विलंब नुकसानदेह है.' कुशवहा ने कहा कि, इसके लिए गठबंधन के अन्य दलों को भी तत्परता दिखानी चाहिए.

कुशवाहा ने जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) के गठबंधन से अलग होने के फैसले पर कहा, 'मांझी का जाना महागठबंधन के लिए दुखद है और हमें नुकसान हुआ है. महागठबंधन का दायरा बढ़ाया जाना चाहिए.' (इनपुट IANS से भी)