close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्रचंड गर्मी के कारण गया में डीएम ने लागू की धारा 144, खुले में नहीं होगा कार्यक्रम

प्रचंड गर्मी को देखते हुए डीएम ने निर्देश जारी किया है कि लोग 11 बजे से 4 बजे के बीच घर में ही रहें, साथ ही सभी सरकारी और गैर सरकारी निर्माण कार्य पर 11 बजे से 4 बजे तक बंद करने का निर्देश दिया गया है. 

प्रचंड गर्मी के कारण गया में डीएम ने लागू की धारा 144, खुले में नहीं होगा कार्यक्रम
सिर्फ औरंगाबाद में अब तक 60 लोगों की गर्मी से मौत हो चुकी है.

गया: भीषण गर्मी और लू की चपेट में आने से बिहार के कई जिलों में अब तक 122 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, गया में 31 लोगों की मौत हुई है. गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल में 31 लोगों की मौत की घटना की खबर ने लोगों को अंदर तक झकझोर दिया है.

वहीं, प्रचंड गर्मी को देखते हुए डीएम ने गया में धारा 144 लागू कर दिया गया है. डीएम ने निर्देश जारी किया है कि लोग 11 बजे से 4 बजे के बीच घर में ही रहें, साथ ही सभी सरकारी और गैर सरकारी निर्माण कार्य पर 11 बजे से 4 बजे तक बंद करने का निर्देश दिया गया है. 11 से 4 के बीच में गया में आकस्मिक सेवा की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानों को बंद रखने का भी निर्देश भी दिया गया है. साथ ही डीएम ने गया में 11 से 4 के बीच में खुले में किसी भी तरह का कार्यक्रम करने पर भी बैन लगा दिया गया है. 

 

आपको बता दें कि रविवार को सिर्फ बिहार में लू से 30 लोगों की मौत हुई है. दिन भर सदर अस्पताल में पीड़ितों के आने का सिलसिला जारी थी. वहीं, लोगों का आरोप है कि प्रशासन की ओर से कई मृतकों के नाम नहीं दर्ज किए गए. जिनकी मौत अस्पताल लाने के दौरान हुई उनके नामों को भी रजिस्टर नहीं किया गया. 

भीषण गर्मी को देखते हुए बिहार में फिलहाल सभी स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है. वहीं, बिहार में लगातार प्रचंड गर्मी के बीच लोगों को डॉक्टरों की हड़ताल का सामना करना पड़ रहा है. अब तक 122 लोगों की मौत हो गई. गया के अलावा कैमूर, औरंगाबाद, नालंदा में भी गर्मी का कहर जारी है. सिर्फ औरंगाबाद में अब तक 60 लोगों की गर्मी से मौत हो चुकी है.