शहाबुद्दीन ने SC में दायर की याचिका, कहा- मुझे अलग बंद किया गया, मिले घूमने की इजाजत
Advertisement

शहाबुद्दीन ने SC में दायर की याचिका, कहा- मुझे अलग बंद किया गया, मिले घूमने की इजाजत

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से जबाव मांगते हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से शहाबुद्दीन की याचिका पर गौर करने को कहा है.

बाहुबली नेता शहाबुद्दीन मौजूदा समय में तिहाड़ जेल में बंद हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/ पटना: राजधानी दिल्ली के तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन (Mohammad Shahabuddin) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिक दायर की है. बाहुबली शहाबुद्दीन ने अपनी याचिका में कहा है कि तिहाड़ जेल में उसे एकांतवास में रखा गया है. कया उसे हमेशा इसी तरह जेल में अलग से रखा जाएगा.

शहाबुद्दीन ने कहा कि उसे जेल में घूमने- फिरने की भी इजाजत मिलनी चाहिए. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से जबाव मांगते हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से शहाबुद्दीन की याचिका पर गौर करने को कहा है.

इसके साथ ही कोर्ट ने कहा कि कोई कैदी दूसरे कैदियों के लिए खतरा है या खुद उसकी सुरक्षा को खतरा है, यह तय करना हमारा काम नहीं है. बता दें कि बिहार के बाहुबली नेता शहाबुद्दीन मौजूदा समय में तिहाड़ जेल में बंद हैं.

शहाबुद्दीन बिहार के दिवंगत पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के मामले में आरोपी हैं. वहीं, चंदा बाबू ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर कर मांग की थी कि आरजेडी नेता को बिहार से तिहाड़ भेजा जाए. इसके बाद 15 फरवरी 2017 को उच्चतम न्यायालय ने शहाबुद्दीन को बिहार से दिल्ली के तिहाड़ जेल में शिफ्ट करने का आदेश दिया था.