कर्नाटक में उठे सियासी घमासान पर शत्रुघ्न सिन्हा ने ली BJP की चुटकी, कहा- खामोश, अभी तो...
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar401624

कर्नाटक में उठे सियासी घमासान पर शत्रुघ्न सिन्हा ने ली BJP की चुटकी, कहा- खामोश, अभी तो...

उन्होंने बीजेपी का नाम लिए बिना निशाना साधते हुए कहा कि लोकतंत्र की तथाकथित हत्या करते हुए सरकार बनाना कभी भी हास्यास्पद और फजीहत भरा ही होता है. 

कर्नाटक में उठे सियासी घमासान पर शत्रुघ्न सिन्हा ने ली BJP की चुटकी

दरभंगा : सांसद और बीजेपी से निलंबित नेता कीर्ति आजाद के छोटे बेटे की रिसेप्शन पार्टी में शामिल होने के लिए दरभंगा पहुंचे बीजेपी सांसद और बॉलीवुड के सिने स्टार शत्रुघ्न सिन्हा ने कर्नाटक में चल रहे सियासी घमासान पर बीजेपी की चुटकी ली है. मीडिया ने जब कर्नाटक के मामले पर उनसे सावाल किया तो उन्होंने कहा 'खामोश', अभी कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए जुगाड़ और दबाव की पॉलिटिक्स चल रही है. 

  1. कीर्ति आजाद के बेटे की रिसेप्शन पार्टी में शामिल होने के लिए दरभंगा पहुंचे थे
  2. कर्नाटटक में बीजेपी की सरकार बनने पर उन्होंने निशाना साधा
  3. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि यह लोकतंत्र के लिए कहीं से भी उचित नहीं

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि यह लोकतंत्र के लिए कहीं से भी उचित नहीं है. उन्होंने बीजेपी का नाम लिए बिना निशाना साधते हुए कहा कि लोकतंत्र की तथाकथित हत्या करते हुए सरकार बनाना कभी भी हास्यास्पद और फजीहत भरा ही होता है.

बीएस येदियुरप्पा बने कर्नाटक के मुख्यमंत्री, अब कोर्ट में देनी होगी MLA की लिस्ट

पार्टी से बागी तेवर अपना चुके शत्रुघ्न सिन्हा ने आने वाले चुनाव में बिहार में बड़े सामाजिक और राजनीतिक क्रांति होने की बात कही. उन्होंने कहा कि परिवर्तन प्रकृति का नियम है. जल्द ही लोगों को बिहार में एक बड़े राजनीतिक परिवर्तन देखने को मिलेगा. शत्रुघ्न सिन्हा ने लालू यादव से अपने संबंधों को पारिवारिक बताया. उन्होंने कहा कि राजनीति और पार्टी अपनी जगह है, संबंध अपनी जगह. 

स्ट्रांग मैन येदियुरप्पा कर्नाटक में बने BJP के सबसे कद्दावर नेता, दक्षिण भारत में पहली बार खिलाया था 'कमल'

इससे पहले शत्रुघ्न सिन्हा ने नव दंपति को आशीर्वाद दिया और कहा कि कीर्ति आजाद के परिवार से उनका पुराना संबंध है. भागवत झा आजाद के सानिध्य में उनका राजनीतिक जीवन शुरू हुआ था. शत्रुघ्न सिन्हा के समारोह स्थल पर पहुंचने पर उनके साथ सेल्फी लेने की लोगों में होड़ मच गई. इस दौरान सुरक्षा में तैनात कई पुलिसकर्मियों ने भी सेल्फी ली. 

गौरतलब है कि कर्नाटक में 48 घंटे के सियासी उतार-चढ़ाव के बाद आखिरकार बीजेपी की सरकार बन गई है. बीजेपी के बीएस येदियुरप्पा ने आज सीएम पद की शपथ ले ली है. प्रदेश के राज्यपाल वजुभाई वाला ने येदियुरप्पा को सीएम पद की शपथ दिलाई. येदियुरप्पा तीसरी बार कर्नाटक के सीएम बने हैं.

एक तरफ बीजेपी के सीएम उम्मीदवार शपथ ली है तो दूसरी तरफ कांग्रेस ने राज्यपाल पर आरोप लगाते हुए चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) का रुख किया है और तत्काल सुनवाई करने का आग्रह किया है. 

कांग्रेस की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एके सीकरी, अशोक भूषण और एसए बोडबे की खंडपीठ ने आधी रात के बाद पौने दो बजे कांग्रेस-जेडीएस की याचिका पर सुनवाई शुरू की और सुबह पांच बजे य‍ह फैसला सुना दिया कि व‍ह राज्‍यपाल के संवैधानिक अधिकारों में दखल नहीं दे सकती, इसलिए येदियुरप्‍पा पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक आज ही शपथ लेंगे. याचिकाकर्ता कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी ने अर्जी दी थी कि शाम तक इस शपथ ग्रहण समारोह को टाल दिया जाए, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है.