राहुल गांधी को मिला शत्रुघ्न सिन्हा का साथ, राफेल सौदे में जेपीसी जांच को बताया जरूरी

राफेल डील मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दल जेपीसी गठित करने की मांग कर रहे हैं.

राहुल गांधी को मिला शत्रुघ्न सिन्हा का साथ, राफेल सौदे में जेपीसी जांच को बताया जरूरी
शत्रुघ्न सिन्हा ने जेपीसी जांच को बताया जरूरी. (फाइल फोटो)

पटना : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भारतीय जनता पार्टी (बीजोपी) से बागी तेवर अपना चुके पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा उर्फ बिहारी बाबू का साथ मिला है. बिहारी बाबू ने राफेल सौदे में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) गठित करने की वकालत की है.

गौरतलब है कि राफेल डील मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दल जेपीसी गठित करने की मांग कर रहे हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर राफेल डील में जेपीसी जांच को जरूरी बताया उन्होंने कहा, 'आज संसद का दृश्य लोगों के लिए बहुत जटिल था. दिन-ब-दिन यह खराब हो रहा है. जब हमारे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है और हम दोषी नहीं हैं. लेकिन सच को दबाकर हम गरमागरम बहस और आरोप-प्रत्यारोप तक ले जाकर मामलों को जटिल बना देते हैं.'

ज्ञात हो कि राफेल डील मामले में सुप्रीम कोर्ट की तरफ से केंद्र सरकार को क्लीन चिट मिलने के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली और रक्षा मंत्री निर्मला सीतरमण ने भी सदन में राहुल गांधी के सवालों के जवाब दिए हैं. इसके बावजूद कांग्रेस अध्यक्ष सरकार के जवाब से संतुष्ट नहीं हैं. वह लगातार प्रधानमंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए जेपीसी की मांग कर रहे हैं.