झारखंड राज्यसभा चुनाव में BJP-JMM ने की जीत दर्ज, कांग्रेस को मिली करारी हार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar698363

झारखंड राज्यसभा चुनाव में BJP-JMM ने की जीत दर्ज, कांग्रेस को मिली करारी हार

कांग्रेस के प्रत्याशी जो राज्यसभा के दावेदार के रूप में बीजेपी के दीपक प्रकाश के समक्ष खड़े थे, उन्हें 18 मत मिले. हालांकि जेएमएम महागठबंधन ने जैसा कि पहले से तय था, शिबू सोरेन को निर्विरोध राज्यसभा भेजने के पक्ष में वोटिंग की. 

शिबू सोरेन-दीपक प्रकाश जाएंगे राज्यसभा, विधायकों ने वोटिंग कर लगाई आधिकारिक मुहर. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड में राज्यसभा चुनाव की मतगणना पूरी हो गई और परिणाम उम्मीदों के अनुसार आए हैं. जेएमएम के शिबू सोरेन और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने राज्यसभा चुनाव में जीत दर्ज की है. जेएमएम के शिबू सोरेन निर्विरोध चुने गए और उन्हें 30 वोट मिले हैं जबकि बीजेपी के दीपक प्रकाश को 31 मत मिले हैं.

इससे पहले 4 बजे तक चुनाव की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद 5 बजे से वोटों कि गिनती शुरू की गई. पहले से कयास लगाए जा रहे थे कि निर्दलीय विधायक सरयू राय, आजसू के दोनों विधायक और निर्दलीय विधायक अमित यादव का साथ बीजेपी को मिलेगा और ऐसा ही हुआ.

कांग्रेस के प्रत्याशी शहजादा अनवर राज्यसभा के दावेदार के रूप में बीजेपी के दीपक प्रकाश के सामने खड़े थे और उन्हें 18 वोट मिले. हालांकि जेएमएम और महागठबंधन ने जैसा कि पहले से तय था वैसा ही हुआ. शिबू सोरेन निर्विरोध राज्यसभा भेजे गए. सभी ने उनके पक्ष में वोटिंग की. 

झारखंड में बीजेपी प्रत्याशी दीपक प्रकाश के जीते के बाद पार्टी नेताओं ने उन्हें बधाई दी और मुंह मीठा कराया. मौके पर मौजूद बीजेपी के विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने दीपक प्रकाश को शुभकामनाएं दी. इसके अलावा बीेजपी के कई अन्य नेताओं ने भी पार्टी प्रदेश अध्यक्ष को नई कमान मिलने पर बधाई दी. 

बता दें कि झारखंड में राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के साथ साथ जेएमएम ने भी कई दांवपेंच खेले ताकि दोनों ही सीटें महागठबंधन के खाते में आ जाए लेकिन निर्दलीय विधायकों और आजसू के बीजेपी को समर्थन के बाद से ही यह तय हो गया था कि यहां सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों को एक एक सीटें बांटनी होंगी.