close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शिवानंद तिवारी का विवादित बयान, कहा- 'चुनाव को देखते हुए PoK में हुई है सेना की कार्रवाई'

शिवानंद तिवारी ने कहा कि कश्मीर समस्या का समाधान तब तक नहीं हो सकता, जब तक कश्मीरियों का साथ नहीं लेते.

शिवानंद तिवारी का विवादित बयान, कहा- 'चुनाव को देखते हुए PoK में हुई है सेना की कार्रवाई'
PoK में सेना की कार्रवाई को शिवानंद तिवारी ने बताया चुनावी स्टंट. (फाइल फोटो)

पटना : भारतीय वायुसेना ने मंगलवार को पुलवामा आतंकी हमले का बदला लेते हुए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में घुसकर कई आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया है. इस कार्रवाई को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने इसे राजनीतिक करार दिया है. उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई पुलवामा हमले को लेकर नहीं है. यह कार्रवाई चुनाव के मद्देनजर हो रही है.

शिवानंद तिवारी ने कहा कि कश्मीर समस्या का समाधान तब तक नहीं हो सकता, जब तक कश्मीरियों का साथ नहीं लेते. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का निर्माण ही हुआ है भारत के विरोध से. इस जहर को इस स्ट्राइक से खत्म नहीं कर सकते हैं.

आरजेडी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर को इस्चेमाल कर रहा है. कश्मीर को जब तक ठीक नहीं कीजिएगा, कश्मीरियों का विश्वास हासिल नहीं कीजिएगा तब तक शांति स्थापित नहीं होगी. उन्होंने कहा कि पुलवामा जैसे हमले होते रहेंगे.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि इस ऑपरेशन को भारतीय वायुसेना के 12 मिराज 2000 विमानों ने अंजाम दिया. वायुसेना के मिराज 2000 ने पीओके में घुसकर जैश ए मोहम्मद के आंतकी ठिकानों पर 1000 किलों से ज्यादा के बम गिराए. इस हमले में जैश के कई आतंकी ठिकाने और लॉन्च पैड तबाह हुए है.

खबर है कि 3 जगहों पर भारतीय वायुसेना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जैश के 12 ठिकानों को तबाह किया है. ऐसा बताया जा रहा है कि पीओके में बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में आतंकी कैंप तबाह किए गए है. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार अजीत डोवाल ने पीएम मोदी को इस हमले की पूरी जानकारी दी है. पीएमओ में गृह मंत्री, रक्षा मंत्री और एनएसए के साथ बैठक जारी है.

 

भारतीय वायुसेना ने ये सर्जिकल स्ट्राइक आज सुबह 03.30 बजे की. भारतीय वायुसेना ने जैश ए मोहम्मद के कई ठिकानों को तबाह कर दिया है. बता दें कि पीएम मोदी ने पुलवामा हमले के 24 घंटे के अंदर बड़ी कार्रवाई करने का फैसला लिया था. पुलवामा हमले के बाद हुई इस कार्रवाई को पाकिस्तान ने स्वीकार कर लिया है.

पाकिस्तानी सेना ने माना है कि भारतीय वायुसेना पीओके में दाखिल हुई है. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफ्फूर ने दावा किया कि भारतीय वायुसेना के विमानों ने लाइन ऑफ कंट्रोल का उल्लंघन किया है. पाक सेना के प्रवक्ता ने ट्वीट किया, 'भारतीय वायुसेना ने एलओसी का उल्लंघन किया. हमने तुरंत जवाब दिया, जिसके बाद भारतीय वायुसेना के विमान वापस अपनी सीमा में लौट गए.'