मुंगेर हिंसा: संजय राउत ने कहा- यह हिंदुत्व पर हमला, BJP नेता क्यों नहीं उठा रहे सवाल

मूर्ति विसर्जन के दौरान पुलिस और पब्लिक के बीच गोलीबारी और पथराव में जहां एक युवक की मौत हो गई थी वहीं, दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए थे.

मुंगेर हिंसा: संजय राउत ने कहा- यह हिंदुत्व पर हमला, BJP नेता क्यों नहीं उठा रहे सवाल
मुंगेर में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा पर संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है.(फाइल फोटो)

पटना/मुंबई: पहले चरण के मतदान के एक दिन पहले मुंगेर में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा की चर्चा पूरे देश में हो रही है. मूर्ति विसर्जन के दौरान पुलिस और पब्लिक के बीच गोलीबारी और पथराव में जहां एक युवक की मौत हो गई थी वहीं, दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए थे.

वहीं, इस घटना पर शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि मुंगेर में हुई घटना हिंदुत्व पर हमला है अगर ऐसी घटना महाराष्ट्र या पश्चिम बंगाल में होती थी, तो वहां के राज्यपाल और बीजेपी नेता राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग करते थे, लेकिन अब तक न बिहार के राज्यपाल और न ही बीजेपी नेता ने कोई सवाल उठाया है.

हटाए गए डीएम-एसपी
चुनाव आयोग ने वहां की एसपी लिपि सिंह और डीएम राजेश मीणा को तत्काल प्रभाव से हटा दिया. चना पाटिल को मुंगेर का नया डीएम बनाया गया है. साथ ही, आईपीएस अधिकारी मानवजीत सिंह ढिल्लो को जिले का नया एसपी बनाया गया है.

सात दिनों के अंदर रिपोर्ट
मुंगेर मामले में चुनाव आयोग ने मगध कमिश्नर असगबा चुबा आओ को पूरे मामले की जांच करने का आदेश दिया है. साथ ही चुनाव आयोग ने उन्हें सात दिनों के अंदर कमिश्नर को रिपोर्ट सौंपने का निर्देश भी दिया है. वहीं, रचना पाटिल को मुंगेर का नया डीएम बनाया गया है.