बिहार: दिल्ली में लगी आग से प्रभावित हुआ सीतामढ़ी, 6 लोगों की हुई मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar607474

बिहार: दिल्ली में लगी आग से प्रभावित हुआ सीतामढ़ी, 6 लोगों की हुई मौत

पीड़ित परिवार का कहना है कि इस हादसे में जिनकी मौत हुई है. उन्हें हर महीने 5 हजार रुपए दिया जाता था. यह गांव पूरी तरीके से गरीब और तंगहाली से जुझ रहा है.

अनाज मंडी में लगी आग ने सबको झकझोर दिया. (फाइल फोटो)

सीतामढ़ी: राजधानी दिल्ली के अनाज मंडी में रविवार को अवैध फैक्ट्री मे हुए भीषण अगजनी की घटना में बिहार के सीतामढ़ी जिले के लोग भी प्रभावित हए हैं. सीतामढ़ी के बोखरा प्रखंड के कुल 6 लोग इस अगजनी की घटना मे मारे गए. 

इस घटना के बाद से कई गांव चीख-पुकार से गुंज रहा है. इतना ही नहीं, पीड़ित के घरों मे सन्नाटा पसरा हुआ है. इस हादसे में सबसे ज्यादा बुधनगरा गांव के तीन लोगों की जान चली गई है. इस गांव के कुल 20 परिवार के लोग वहां टोपी बनाने का काम करते हैं. इनको न्यूतम मजदूरी दी जाती है. 

पीड़ित परिवार का कहना है कि इस हादसे में जिनकी मौत हुई है. उन्हें हर महीने 5 हजार रुपए दिया जाता था. यह गांव पूरी तरीके से गरीब और तंगहाली से जुझ रहा है. पेट की आग बुझाने के लिए यहां के लोग विदेश कमाने जाते हैं.

दूसरी तरफ सीतामढ़ी जिला प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार का जायजा लिया, ताकि सरकार की तरफ से निर्धारित लाभ दिया जा सके. आपको बता दें कि रविवार को दिल्ली के अनाज मंडी में एक अवैध फैक्ट्री चल रही थी.

इस फैक्ट्री में अचानक भीषण आग लग गई. इस आगजनी में करीब 43 लोगों की मौत हो गई. जबकि कई लोगों को रेसक्यू करके बचाया गया था. इस घटना में बिहार के भी कई लोगों की मौत हो गई थी.