Ayushman Card News: जल्दी बनवा लीजिए आयुष्मान कार्ड, बाद में मत करना पछतावा! जान लीजिए तारीख
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2442303

Ayushman Card News: जल्दी बनवा लीजिए आयुष्मान कार्ड, बाद में मत करना पछतावा! जान लीजिए तारीख

Ayushman Card News: बिहार सरकार आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए लगातार अभियान चला रहा है. राज्य सरकार चाहती है कि हर राशन कार्डधारी का आयुष्मान कार्ड बन जाए. आयुष्मान कार्ड धारी 5 लाख रुपए तक का इलाज मुफ्त में करवा सकता है.

आयुष्मान कार्ड कैसे बनवाए? (File Photo)

Ayushman Card: बिहार के लोगों को इलाज के लिए पैसे का अभाव ना हो, इसके लिए आयुष्मान कार्ड बनवा रही है. इस कार्ड को प्रदेश सरकार अपने स्तर से लोगों के लिए बना रही है. आयुष्मान कार्ड से बिहार के लोगों को 5 लाख तक फ्री में हेल्थ की सुविधा प्रदान कराना राज्य सरकार की योजना है, ताकि पैसे के आभाव में चिकित्सा सुविधा से वंचित न रह जाए. बिहार सरकार चाहती है कि प्रदेश में जितने लोग भी राशन कार्डधारी हैं, उन सभी का आयुष्मान कार्ड बन जाए और सुविधा लाभ मिल सके.  

अब सीतामढ़ी जिले में एक बार फिर से आयुष्मान दिवस पर तीन दिवसीय आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए अभियान चलाया जाएगा. जिले की डीएम रिची पांडेय ने पदाधिकारियों को इसको लेकर निर्देश दिया. डीएम ने कहा कि पिछले महीने आयुष्मान कार्ड निर्माण में अच्छा काम किया गया था. उन्होंने कहा कि पिछले अभियान में 5.11 लाख आयुष्मान कार्ड बनाए गए थे. इसी नजीता रहा था कि सीतामढ़ी जिला सूबे में सबसे आगे रहा था.

यह भी पढें:Neelkamal Singh News: नीलकमल सिंह का किस हीरोइन से चल रहा अफेयर! जानिए उसका नाम

ध्यान रहें कि आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए 23 से 25 सितंबर तक अभियान चलेगा. वहीं, आयुष्मान कार्ड बनवाने को लेकर बीते महीने सीतामढ़ी समेत पूरे बिहार में अभियान चला था. इससे पहले 31 जुलाई 24 तक अभियान चलाने का ऐलान किया गया था. हालांकि बाद में तारीख को बढ़ाकर 7 अगस्त, 2024 कर दिया गया था. सरकार का डेट बढ़ाने का एक ही मतलब था कि राज्य के हर राशन कार्डधारी का आयुष्मान कार्ड बन सके.

यह भी पढें:रात को मोबाइल लेकर शौच करने बाहर गया और हो गया बड़ा कांड! जानें पूरा मामला

आयुष्मान भारत योजना क्या है जानिए

केंद्र सरकार ने साल 2017 में आयुष्मान भारत योजना को लॉन्च किया था. आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीब परिवारों को 5 लाख रुपए तक का इलाज फ्री में होता है. आयुष्मान कार्ड के लाभार्थी किसी भी प्राइवेट अस्पताल में भी जरूरत के अनुसार अपना इलाज करा सकते हैं.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news