close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुंगेर: अवैध वसूली के आरोप में 6 पुलिसकर्मी गिरफ्तार, DIG ने दिए जांच के आदेश

अवैध वसूली के मामले में एक एएसआई समेत छह पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया. अवैध वसूली करते हुए वीडियो वायरल होने के बाद प्रमंडल के डीआईजी मनु महाराज ने जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया.   

मुंगेर: अवैध वसूली के आरोप में 6 पुलिसकर्मी गिरफ्तार, DIG ने दिए जांच के आदेश
मनु महाराज ने जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

मुंगेर: बिहार के मुंगेर में रात में गस्ती के दौरान वाहनों से अवैध वसूली के मामले में एक एएसआई समेत छह पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया. अवैध वसूली करते हुए वीडियो वायरल होने के बाद प्रमंडल के डीआईजी मनु महाराज ने जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया. 

दरअसल मामला बेगूसराय जिले के चेरिया बरियारपुर थाना की पुलिस के द्वारा रात्रि गस्ती के दौरान वाहनों से अवैध वसूली करते वीडियो वायरल हुआ था. वहीं वायरल वीडियो में चेरिया बरियारपुर थाना के एसआई मुरलीधर सिंह अपने ड्यूटी के दौरान चालक सहित चार गृहरक्षक के साथ दस ,बीस  और पचास रूपए लेते नजर आ रहे थे. 

 

वहीं, वीडियो वायरल होने के बाद मुंगेर प्रमंडल के डीआईजी मनु महाराज ने इस वीडियो की जांच की जिम्मेदारी मंझोल के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को दिया गया था. वहीं, उस वीडियो की जांच कर एक एसआई समेत कुल छह पुलिसकर्मी को दोषी पाते हुए उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. 

इस बात का खुलासा करते हुए डीआईजी मनु महाराज ने बताया कि बेगूसराय जिले की बरियारपुर थाना के द्वारा अवैध वसूली करते हुए वीडियो वायरल किया गया था. जिसके बाद इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत बेगुसराय एसपी को जांच करवाने का निर्देश दिया गया था जिसके बाद जांच के दौरान यह मामला सही पाया गया. 

डीआईजी मनु महाराज ने कहा कि एसआई मुरलीधर सिंह सहित छह पुलिसकर्मी को चिन्हित कर गिरफ्तार कर लिया. सभी के ऊपर रंगदारी के तहत अवैध वसूली का मामला दर्ज किया गया है. साथ ही एसपी बेगूसराय एसपी को सभी के विरुद्ध अनुशासनिक करवाई का भी निर्देश दिया गया है. वहीं, उन्होंने कहा कि इस तरह के रवैये को देखते हुए इन लोगों को सेवा से मुक्त कर देना चाहिए.