बिहार: किशनगंज में एसपी ने की बड़ी कार्रवाई, भ्रष्टाचार के आरोप में दो पुलिसकर्मी निलंबित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar635028

बिहार: किशनगंज में एसपी ने की बड़ी कार्रवाई, भ्रष्टाचार के आरोप में दो पुलिसकर्मी निलंबित

दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. बताया जाता है कि आरक्षी अधीक्षक को लोगों ने वीडियो फुटेज उपलब्ध करवाकर दोनों पुलिसकर्मी के खिलाफ भ्रष्टाचार में लिप्त होने का शिकायत किया गया था.

आरक्षी अधिक्षक ने दोनों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया है.

किशनगंज: बिहार के किशनगंज में एसपी कुमार आशीष ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भ्रष्टाचार के आरोप में दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया. मिली जानकारी के अनुसार आरक्षी अधीक्षक को लोगों ने वीडियो फुटेज उपलब्ध करवाकर दोनों पुलिसकर्मी के खिलाफ भ्रष्टाचार में लिप्त होने का शिकायत की थी.

जिसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए आरक्षी अधीक्षक ने वीडियो फुटेज की जांच करवाया जिसके बाद आरोपी दोनों पुलिसकर्मियों भ्रष्टाचार में लिप्त पाकर तत्काल निलंबित कर लाइन हाजिर कर दिया है.

साथ ही आरक्षी अधीक्षक ने दोनों निलंबित पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाही प्रारंभ करने का आदेश दिया हैं. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस कुमार आशीष को कुछ वीडियो प्राप्त हुए थे जिसमें कुछ पुलिस पदाधिकारियों पर संदिग्ध रुप में भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे.

मामले में एसपी कुमार आशीष ने जांच के आदेश दिए थे जिसमें जांच के बाद पुलिस अवर निरीक्षक बुद्धदेव तिवारी एवं किशनगंज थाना में पदस्थापित तत्कालीन सहायक अवर निरीक्षक अनिल कुमार सिंह जो वर्तमान में चिचऊआबाड़ी ओपी में पदस्थापित हैं, उनको दोषी पाते हुए निलंबित करते हुए लाईन हाजिर करने और विभागीय जांच का आदेश दिया है.

इस बाबत पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने बताया कि भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति रही है. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में जो भी आरोपी पुलिसकर्मी है, उन्हें बक्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होगी. उन्होंने आम जनता से भ्रष्टाचार को लेकर सूचना देने और सहयोग की अपील भी किया है.