close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अनंत सिंह के खिलाफ खनन विभाग की नोटिस को सरकार ने ही झुठलाया, मंत्री बोले- नहीं है बकाया

खनन विभाग का कहना है कि अनंत सिंह से जुड़ी कंपनी मेसर्स राजनंदनी प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड पर विभाग का 191 करोड़ 14 लाख 79 हजार 526 रुपए का बकाया है.

अनंत सिंह के खिलाफ खनन विभाग की नोटिस को सरकार ने ही झुठलाया, मंत्री बोले- नहीं है बकाया
अनंत सिंह को जारी नोटिस पर खनन मंत्री ने दिया बयान.

पटना : बिहार के मोकामा से विधायक अनंत सिंह के खिलाफ खनन विभाग ने नोटिस भेजा ही था कि सियासत तेज हो गई. सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) दोनों ने मोकामा के बाहुबली विधायक पर हमला बोला. वहीं, नीतीश कुमार सरकार में खनन मंत्री ब्रजकिशर बिंद के बयान ने खनन विभाग के दावों को ही सिरे से खारिज कर दिया.

एक तरफ खनन विभाग का कहना है कि अनंत सिंह से जुड़ी कंपनी मेसर्स राजनंदनी प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड पर विभाग का 191 करोड़ 14 लाख 79 हजार 526 रुपए का बकाया है. इस राशि को चुकाने के लिए उन्हें नोटिस भी थमाया गया है. वहीं, विभागीय मंत्री का बयान ठीक इसके विपरीत है.

मुश्किल में अनंत सिंह, खनन विभाग ने भेजा 191 करोड़ जमा करने का नोटिस

मंत्री ब्रजकिशोर बिंद का कहना है कि अनंत सिंह की कंपनी पर एक भी रुपए का बकाया नहीं है. मंत्री की दावा है कि उनका टेंडर ही रद्द किया जा चुका है. साथ ही उन्होंने कहा कि ई टेंडरिंग के जरिये दूसरे को बालू खनन का टेंडर दिया गया है.

ज्ञात हो कि अनंत सिंह को यह नोटिस खनन विभाग ने लखीसराय के बालू घाट से 2015-19 में खनन को लेकर भेजा गया है. ज्ञात हो कि बालू खनन के लिए राजनंदनी प्राइवेट लिमिटेड को टेंडर मिला था.

हाल ही में हत्या की साजिश रचने के आरोप में विधायक अनंत सिंह का ऑडियो वायरल होने के बाद से वह कानूनी पचड़े में फंस गए हैं. पुलिस इस मामले में भी गहन जांच कर रही है. पुलिस के निर्देशानुसार उन्हें एफएसएल को अपने आवाज के सैंपल देना पड़ा है. सैंपल देने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है.

लाइव टीवी देखें-: