बिहार: भोजपुर में दारोगा भर्ती परीक्षा देने आए छात्रों ने किया हंगामा, पेपर लीक होने का लगाया आरोप

बिहार के भोजपुर के जैन बाला विश्राम बालिका मध्य विघालय के बाहर आज बिहार दरोगा परीक्षा देने आएं अभियर्थियों ने सड़क पर उतर जमकर हंगामा किया. हंगामा कर रहे अभ्यर्थी दरोगा एग्जाम का पेपर लीक का होने का आरोप एग्जामिनेशन सेंटर के अधिकारियों पर लगाया.

बिहार: भोजपुर में दारोगा भर्ती परीक्षा देने आए छात्रों ने किया हंगामा, पेपर लीक होने का लगाया आरोप
दरोगा परीक्षा देने आएं अभियर्थियों ने सड़क पर उतर जमकर हंगामा किया.

भोजपुर: बिहार के भोजपुर के जैन बाला विश्राम बालिका मध्य विघालय के बाहर आज बिहार दरोगा परीक्षा देने आएं अभियर्थियों ने सड़क पर उतर जमकर हंगामा किया. हंगामा कर रहे अभ्यर्थी दरोगा एग्जाम का पेपर लीक का होने का आरोप एग्जामिनेशन सेंटर के अधिकारियों पर लगाया.

गुस्साए परीक्षार्थियों ने कहा कि परीक्षा सेंटर में सुबह आठ बजे रिपोर्टिंग के बाद जैसे ही अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए बैठे उनके बीच पर बगैर सील का एग्जामनेशन पेपर बंटने लगा. जबकि कई रूम में पहले पेपर को बांट दिया गया था और उसका एनसंर सीट भी आ गया था. 

वहीं, अभियर्थियों के द्वारा हंगामें की खबर सुनते ही भोजपुर जिलाधिकारी रौशन कुशवाहा समेत कई अधिकारी परीक्षा सेंटर पर पहुंच मामले की जांच करने लगे और नाराज परीक्षार्थियों को समझा बुझा कर परीक्षा दिलवाने का प्रयास किया लेकिन अभियर्थी नहीं माने और उनके द्वारा विरोध जारी रखा गया.

बहरहाल परीक्षार्थियों द्वारा हंगामा व पेपर लीक मामले में एडीएम कुमार मंगलम से पुछा गया तो उन्होंने बताया कि परीक्षा के केन्द्र में परीक्षार्थियों के बीच बिना सिल के पेपर बांटने का आरोप लगाया गया है. साथ ही पेपर लीक होने की अफवाह फैला कर अभ्यर्थियों द्वारा हंगामा किया गया है.

प्रशासन पूरी तरह से इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कर रही है. जो भी दोषी होंगे चाहे वो परीक्षा केन्द्र के अधिकारी हो या छात्र किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. वहीं, जिन छात्रों ने हंगामा किया है उनको भी हिरासत में लेकर पूछताछ किया जा रहा है. पेपर लीक मामले को लेकर आयोग को संज्ञान में दिया जायेगा और उनके द्वारा जैसा दिशा निर्देश दिया जाएगा उसका पालन किया जाएगा.