झारखंड चुनाव: सुप्रियो भट्टाचार्य बोले- 'CM रघुवर ने झारखंड के बेटे का किया अपमान'

हेमंत सोरेन के भगवा वाले बयान पर बयान पर सफाई देते हुए सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि इस पर हल्ला मचा देना और किसी धर्म के साथ जोड़ देना जायज नहीं है.

झारखंड चुनाव: सुप्रियो भट्टाचार्य बोले- 'CM रघुवर ने झारखंड के बेटे का किया अपमान'
सुप्रियो भट्टाचार्य ने सीएम रघुवर दास पर निशाना साधा है.

सौरभ, रांची: झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM)  के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने सोमवार को पार्टी कार्यलय में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि अंतिम चरण का प्रचार समाप्त हो गया है. प्रचार के अंतिम दिन बीजेपी ने पूरी तरह से अपना मानसिक संतुलन खो कर प्रचार किया.

उन्होंने कहा कि सीएम रघुवर दास (Raghubar Das) ने आदिवासी के बेटा हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के खिलाफ अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया. पूरे संथाल के लोग इस भाषा से मर्माहत है. इस सभा में लोगों को भड़काया जा रहा था. इस संबंध में अखबार की मूलप्रति को लेकर चुनाव आयोग को दिखाकर शिकायत दर्ज करवाया गया है.

जेएमएम नेता ने कहा कि पार्टी चाहती है कि सीएम रघुवर दास के इस बयान पर मुकदमा दर्ज किया जाए. वहीं, सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद बीजेपी के नेताओं के एक-एक कृत्य को उजागर करने का काम करेंगे. कभी सीएम रघुवर दास अमर्यादित भाषा का प्रयोग सदन में करते थे, अब सीएम उसी भाषा का प्रयोग चुनावी अभियान के दौरान भी किया है. झारखंड के बेटे को छत्तसीगढ़ का रहने वाले मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपमान किया है.

हेमंत सोरेन के भगवा वाले बयान पर बयान पर सफाई देते हुए सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि इस पर हल्ला मचा देना और किसी धर्म के साथ जोड़ देना जायज नहीं है. उन्होंने कहा कि स्वामी नित्यानंद से बीजेपी ने नाता तोड़ा नहीं है. रामपाल, ज्योतिगिरी और ऐसे कई नाम है. कुलदीप सेंगर के विषय मे बीजेपी को बताना चाहिए, जिन्होंने महिलाओं के इज्जत के साथ खिलवाड़ किया है. बीजेपी ऐसे लोगों को अपना नेता समझती है. हम लोगों ने भी भगवा पहना है, लेकिन आडम्बर करने के लिए नहीं पहना है. 

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि बीजेपी राम के नाम को बेचती है, जेएमएम राम के प्रतीक चिन्ह तीर धनुष को पूजती है, जबकि मुख्यमंत्री रघुवर दास के मिहिजाम में दिए गए अमर्यादित बयान को लेकर हेमंत सोरेन ने अनुसूचित जाति-जनजाति थाना में मामला दर्ज कराया है. उन्होंने कहा कि जेएमएम मांग करती है कि डीजीपी और मुख्य सचिव इस मामले पर संज्ञान लेते हुए सीएम को गिरफ्तार करें.