close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: लालू यादव से मिलने रिम्स पहुंचे बेटे तेजप्रताप, भेंट की 'भगवद गीता'

तेजप्रताप आरजेडी अध्यक्ष पिता से राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मडिकल साइंस (रिम्स) में जाकर मिले और उन्हें भगवान कृष्ण के उपदेशों वाली धार्मिक पुस्तक 'भगवद् गीता' भेंट की.

रांची: लालू यादव से मिलने रिम्स पहुंचे बेटे तेजप्रताप, भेंट की 'भगवद गीता'
लालू का न्यायिक हिरासत में इलाज चल रहा है. (फाइल फोटो)

रांची: राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजप्रताप यादव शनिवार को यहां के एक अस्पताल में अपने बीमार पिता लालू प्रसाद से मिले. लालू का न्यायिक हिरासत में इलाज चल रहा है. 

तेजप्रताप आरजेडी अध्यक्ष पिता से राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मडिकल साइंस (रिम्स) में जाकर मिले और उन्हें भगवान कृष्ण के उपदेशों वाली धार्मिक पुस्तक 'भगवद् गीता' भेंट की. लोकसभा चुनाव के चमत्कारी परिणाम के मुताबिक, आरजेडी की करारी हार हुई है.

लालू प्रसाद गुर्दा (किडनी) संबंधी रोगों और मधुमेह से पीड़ित हैं. चारा घोटाले से जुड़े चार मामलों में उन्हें 14 साल जेल की सजा सुनाई गई है.

उन्होंने मई में सर्वोच्च न्यायालय में जमानत याचिका दायर की थी, जिसे खारिज कर दिया गया था. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और देश के पूर्व रेलमंत्री ने अब झारखंड उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है. आपको बत दें कि लालू यादव की स्थिति फिलहाल स्थिर है और डॉक्टर ने उन्हें आम खाने की भी इजाजत दी थी.

 लेकिन आम खाने के बाद उनका शुगर लेवल लगातार बढ़ता जा रहा है. उनका शुगर लेवल 88 पहुंच गया है. जिसके बाद डॉक्टरों ने उनके आम खाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. अब उन्हें खाने में आम नहीं दिया जाएगा. वहीं, डॉक्टरों ने लालू यादव के नॉनवेज खाने पर ही प्रतिबंध लगा दिया है. डॉक्टरों का कहना है कि इस तरह के खाने से शुगर लेवल तेजी से बढ़ता है. और इन दिनों फिर से उनका शुगर लेवल बढ़ रहा है. इसलिए एतियात के तौर पर उनके आम और नॉनवेज खाने पर रोक लगाई गई है.