close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

तेजस्वी यादव ने किया कांग्रेस उम्मीदवार की रैली से किनारा, BJP-JDU ने कसा तंज

कांग्रेस ने कहा है कि गठबंधन में सबकुछ ठीक है. कांग्रेस नेता ने कहा कि तेजस्वी यादव ने किशनगंज और समस्तीपुर में उम्मीदवारों के लिए अपना कार्यक्रम दिया था, लेकिन बीमार पड़ जाने और हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आने के कारण नहीं जा सके.

तेजस्वी यादव ने किया कांग्रेस उम्मीदवार की रैली से किनारा, BJP-JDU ने कसा तंज
कांग्रेस उम्मीदवार की रैली में नहीं पहुंचे तेजस्वी यादव. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार में पांच विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव (By-Elections) को लेकर प्रचार अपने आखिरी चरण में है. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के द्वारा समस्तीपुर से कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थन में सभा नहीं करने पर आरोप-प्रत्यारोप तेज है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कांग्रेस और आरजेडी पर निशाना साधा है.

पूर्व मंत्री महाचन्द्र सिंह ने कहा कि तेजस्वी यादव ने गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया है. उन्होंने कांग्रेस को धोखा दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि आरजेडी सिर्फ कांग्रेस के जनाधार का फायदा उठाती है. तेजस्वी यादव के सभा में नहीं जाने से दोनों दलों के बीच गैप बन गया है. इसका सीधा असर आगामी विधानसभा चुनाव में देखने को मिलेगा.

कांग्रेस उम्मीदवार की चुनावी सभा में तेजस्वी यादव के नहीं पहुंचने पर कांग्रेस ने कहा है कि गठबंधन में सबकुछ ठीक है. कांग्रेस नेता ने कहा कि तेजस्वी यादव ने किशनगंज और समस्तीपुर में उम्मीदवारों के लिए अपना कार्यक्रम दिया था, लेकिन बीमार पड़ जाने और हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आने के कारण नहीं जा सके.

साथ ही कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि आरजेडी के जो भी उम्मीदवार कांग्रेस नेताओं का समय मांगेंगे, तो उन्हें मिलेगा. अभी तक समय नहीं मांगा गया है. ऐसे में जिला स्तर के नेता, विधायक और कार्यकर्ता महागठबंधन उम्मीदवार को जिताने में लगे हैं.

वहीं, तेजस्वी यादव के कांग्रेस की सभा में नहीं पहुंचने पर आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानन्द तिवारी ने कहा कि हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आने के कारण नहीं जा सके. भागलपुर में बेलहर के कार्यक्रम में सड़क मार्ग से गये, लेकिन पूर्णिया और समस्तीपुर का कार्यक्रम सड़क मार्ग से संभव नहीं था.

इस पूरे प्रकरण पर जेडीयू ने तंज कसा है. प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि महागठबंधन युद्ध के शंखनाद से पहले ही बिखर गया. औपचारिकता बाकी रह गई है टूटने की. लगातार महागठबंधन में विरोधाभासी बयान दिए जा रहे हैं. लगातार जिस तरह से कांग्रेस और आरजेडी में दूरियां बढ़ती दिख रही थी तेजस्वी यादव ने अनुपस्थित होकर इस पर मुहर लगा दी है.