#JPNaddaOnZee: नड्डा ने तेजस्वी को बताया 'पॉलिटिकल टूरिस्ट', कहा-10 को बनेगी NDA सरकार
Advertisement

#JPNaddaOnZee: नड्डा ने तेजस्वी को बताया 'पॉलिटिकल टूरिस्ट', कहा-10 को बनेगी NDA सरकार

नड्डा ने कहा कि यह लोग पॉलिटिकल टूरिस्ट हैं. एक साल तक कहां गायब थे, कुछ पता नहीं था. अब चुनाव है तो बिहार की जनता से वोट मांगने के लिए आ गए हैं. जनता इनको जान चुकी है.

जेपी नड्डा ने ज़ी मीडिया से खास बातचीत की.

पटना: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को ज़ी मीडिया से खास बातचीत की. ज़ी मीडिया के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी को दिए गए इंटरव्यू में जेपी नड्डा ने तमाम मुद्दों पर खुलकर अपनी बात रखी. इस दौरान उन्होंने बिहार चुनाव को लेकर भी कई सवालों के जवाब दिए.

जेपी नड्ड (JP Nadda) ने महागठबंधन के मुख्यमंत्री उम्मीदवार और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पर निशाना साधा और उन्हें 'पॉलिटिकल टूरिस्ट' बताया. नड्डा ने कहा कि यह लोग पॉलिटिकल टूरिस्ट हैं. एक साल तक कहां गायब थे, कुछ पता नहीं था. अब चुनाव है तो बिहार की जनता से वोट मांगने के लिए आ गए हैं. जनता इनको जान चुकी है. आरजेडी ने सिर्फ समाज को बांटने का काम किया है.

तेजस्वी को 10 लाख सरकारी नौकरी पर दिया चैलेंज
इस दौरान नड्डा ने तेजस्वी यादव के 10 लाख सरकारी नौकरी देने के वादे पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 'मैं तेजस्वी यादव को चैलेंज देता हूं कि 10 लाख नौकरी को लेकर. बीजेपी चीफ ने कहा कि 'बिहार में कुल 3.5 लाख सरकारी नौकरियां हैं, जिसे भरा जाना है, हमने भी कहा है इसे आने पर भरेंगे. लेकिन 10 लाख सरकारी नौकरी है नहीं तो वो कहां से दे देंगे. रोजगार और सरकारी नौकरी देने में अंतर है.'

'NDA ने बिहार के विकास के लिए बहुत काम किया'
उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ने मन बना लिया है और 10 नवंबर को नीतीश कुमार के नेतृत्व में एकबार फिर से एनडीए की सरकार बनने जा रही है. नड्डा ने कहा, 'एनडीए के कार्यकाल में देश और प्रदेश में बहुत काम हुआ है. पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बिहार के विकास के लिए बहुत काम किया है. पीएम मोदी कठिन फैसले लेने के लिए जाने जाते हैं. कोरोना के दौरान पीएम मोदी ने पहले ही इशारा कर दिया था कि कुछ कठिन फैसले लेने होंगे.'

'विकास के नाम पर वोट डाला जा रहा'
बीजेपी चीफ ने कहा कि निश्चित तौर पर एक प्रदेश के नतीजे दूसरे राज्यों पर असर डालते हैं. बिहार के चुनाव नतीजों का असर पश्चिम बंगाल में पड़ेगा. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता विकास के नाम पर वोट डाल रही है. नीतीश कुमार के काम पर वोट डाला जा रहा है.

'हम देंगे मुफ्त कोरोना वैक्सीन'
वहीं, मुफ्त कोरोना वैक्सीन पर कहा कि हर पार्टी अपना घोषणा पत्र जारी करती है. घोषणा पत्र का मतलब ही होता है कि अगर आपकी सरकार आई तो पांच वर्षों में आप क्या करेंगे. हमने वही किया है. हम जो कहते हैं वो करते हैं. हमारे इस फैसले को अब अन्य राज्य भी लागू करने की फिराक में हैं. उन्होंने कहा कि विपक्ष को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है. 

'कांग्रेस चुनाव में लाती है PAK का मुद्दा'
कोरोना काल में चुनाव को लेकर नड्डा ने कहा, 'कोविड में यह पहला चुनाव है. निश्चित तौर पर हमें रणनीति को लेकर बहुत बदलाव करने पड़े. हम पहले वर्चुअल रैली की, फिर ओपन रैली की और फिर लगातार बदलाव करते गए.' वहीं, चुनाव में पाकिस्तान के मुद्दे को लेकर उन्होंने कहा कि हम चुनाव में पाकिस्तान नहीं लाते हैं बल्कि कांग्रेस पार्टी लाती है.

'कांग्रेस वोटबैंक की राजनीति करती है'
नड्डा ने कहा, 'सबसे पहले पी चिदंबरम ने ट्वीट कर जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने की बात कही. जब संसद से कोई कानून पास हो गया है तो उसको लेकर ऐसा ट्वीट क्यों. शशि थरूर ने लाहौर में क्या टिप्पणी की, मणिशंकर अय्यर की सोच पता है, इनकी रणनीति वोट बैंक की है. हम केवल जवाब देते हैं.'

'दो-तिहाई बहुमत से बनाएंगे सरकार'
बीजेपी चीफ ने दावा किया कि बिहार चुनाव में एनडीए को दो-तिहाई बहुमत मिलेगा. प्रथम चरण में हम आगे हैं, अगले चरण में और आगे जाएंगे. विपक्ष डबल संख्या, कुछ दल सिंगल और हम त्रिपल संख्या में सीट लाएंगे. अभी तक सर्वें हमारे पक्ष में हैं और बिहार की जनता नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बनाने के लिए आतुर है.'