close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रघुवर राय के घरवालों से मिले तेजस्वी यादव, कहा- नीतीश कुमार को लेनी होगी हत्या की जिम्मेदारी

तेजस्वी यादव ने शनिवार को रघुवर राय के कल्याणपुर स्थित आवास पर पहुंचकर उनके परिजनों को ढांढस बंधाया.

रघुवर राय के घरवालों से मिले तेजस्वी यादव, कहा- नीतीश कुमार को लेनी होगी हत्या की जिम्मेदारी
तेजस्वी यादव ने समस्तीपुर में आरजेडी नेता के परिवारवालों से की मुलाकात.

पटना/समस्तीपुर : शनिवार को समस्तीपुर पहुंचे बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार में बढ़ चुके आपराधिक घटनाओं के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया है. समस्तीपुर में विगत 24 जनवरी को दिनदहाड़े हुई राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रदेश महासचिव और पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष रघुवर राय की हत्या के बाद आरजेडी कार्यकर्ताओं में काफी आक्रोश देखा जा रहा है.

तेजस्वी यादव ने शनिवार को रघुवर राय के कल्याणपुर स्थित आवास पर पहुंचकर उनके परिजनों को ढांढस बंधाया. इसके बाद स्थानीय लोगों और मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि रघुवर राय की हत्या राजनीतिक साजिश के तहत करवाई गई है. उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय नीतीश कुमार के पास ही है, इसलिए उनको लचर विधि व्यवस्था की जिम्मेदारी लेनी होगी.

तेजस्वी ने कहा कि जिस वक्त यह हत्या हुई थी उसके कुछ देर बाद ही नीतीश कुमार घटनास्थल से महज कुछ ही दूरी पर आए, लेकिन एक राजनीतिक व्यक्ति की हत्या पर दुख व्यक्त करने की बात तो छोड़िए, मुख्यमंत्री ने इस हत्याकांड पर पुलिस प्रशासन के साथ किसी भी प्रकार की चर्चा करने की कोशिश भी नहीं की. उन्होंने कहा कि जिस राज्य के उपमुख्यमंत्री अपराधियों से हाथ जोड़कर गुजारिश करते हों और मुख्यमंत्री असंवेदनशील हो, वहां का लॉ एंड ऑर्डर बिगड़ना तो तय ही है.

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि बताएये अब तक कभी ऐसा हुआ था कि मां के सामने बेटी का बलात्कार हो रहा हो, एक छात्र के साथ पूरे क्लास के छात्र और फिर प्रोफेसर तक बलात्कार करते हैं. आमलोगों की कौन कहे, अब पुलिसवालों की भी हत्या हो रही है.

तेजस्वी यादव ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा की आरजेडी अब चुप बैठने वाली नहीं है. सत्र शुरू होने वाला है. उसमें हम जोरदार तरीके से सवाल उठाएंगे और मुख्यमंत्री को जवाब देना ही होगा. उनके सदन से गायब रहने से अब काम नहीं चलेगा. इस दौरान तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इनके रहते देश की संवैधानिक संस्थाओं पर खतरा उत्पन्न हो गया है. सीबीआई हो चाहे रिजर्व बैंक के गवर्नर का मामला सभी पर बीजेपी दवाब डालकर उनसे गलत करवाना चाहती है.