तेजस्वी निकालेंगे 'बेरोजगारी हटाओ' यात्रा, 'हाईटेक' बस तैयार

बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में आरजेडी ने बेरोजगारी को बड़ा मुद्दा बनाने का मन बना लिया है. बेरोजगारी के मुद्दे पर बिहार सरकार को घेरने के लिए आरजेडी नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव 23 फरवरी से यात्रा शुरू करने वाले हैं. इस यात्रा का नाम 'बेरोजगारी हटाओ' यात्रा रखा गया है.

तेजस्वी निकालेंगे 'बेरोजगारी हटाओ' यात्रा, 'हाईटेक' बस तैयार
तेजस्वी यादव 23 फरवरी से यात्रा शुरू करने वाले हैं. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में आरजेडी ने बेरोजगारी को बड़ा मुद्दा बनाने का मन बना लिया है. बेरोजगारी के मुद्दे पर बिहार सरकार को घेरने के लिए आरजेडी नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव 23 फरवरी से यात्रा शुरू करने वाले हैं. इस यात्रा का नाम 'बेरोजगारी हटाओ' यात्रा रखा गया है.

आरजेडी के एक नेता ने बताया कि यात्रा के लिए एक बस को अत्याधुनिक तरीके से तैयार कराया गया है. तेजस्वी के लिए जो बस बनाई गई है, वह गहरे हरे रंग की है. इस पर बड़े शब्दों में बेरोजगारी हटाओ यात्रा लिखा गया है और बस को 'युवा क्रांति रथ' नाम दिया गया है. इसके सामने के शीशे पर 'नया बिहार' लिखा हुआ है.

आरजेडी के नेताओं के अनुसार, 23 फरवरी को पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान में बेरोजगारी हटाओ सभा का आयोजन किया गया है, जिसमें राज्य के सभी क्षेत्र के लोग भाग लेंगे. इस सभा में तेजस्वी राज्य में मौजूद बेरोजगारी की समस्या को लेकर हुंकार भरेंगे. इसके बाद रथ को हरी झंडी दिखाई जाएगी. रथ पर सवार होकर तेजस्वी पूरे बिहार का दौरा करेंगे और लोगों को बेरोजगारी के मुद्दे पर जागृत करेंगे.

सूत्रों के मुताबिक यात्रा के लिए तैयार हो रहे बस को आधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है. इसमें 10-12 लोगों के बैठने की व्यवस्था है. बस में आराम करने लिए भी इंतजाम किए गए हैं. यात्रा के दौरान सभा के लिए अलग से मंच बनाने की जरूरत नहीं होगी. बस में हाइड्रोलिक सिस्टम लगा है, जिससे तेजस्वी बस की छत पर पहुंचेंगे और लोगों को संबोधित करेंगे. (इनपुट: IANS)