तेजस्वी फूकेंगे विधानसभा चुनाव का बिगुल, बेरोजगारी यात्रा की आज करेंगे शुरुआत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar644725

तेजस्वी फूकेंगे विधानसभा चुनाव का बिगुल, बेरोजगारी यात्रा की आज करेंगे शुरुआत

रविवार से तेजस्वी यादव बेरोजगारी हटाओ यात्रा पर निकलने वाले हैं. पटना के वेटनरी कॉलेज के मैदान में सभा का आयोजन होगा लेकिन उनकी यात्रा में इस्तेमाल होने लग्जरी बस को लेकर सियासत गरमाई हुई है.

पटना के वेटनरी कॉलेज के मैदान में सभा का आयोजन होगा. (फाइल फोटो)

पटना: रविवार से तेजस्वी यादव बेरोजगारी हटाओ यात्रा पर निकलने वाले हैं. पटना के वेटनरी कॉलेज के मैदान में सभा का आयोजन होगा लेकिन उनकी यात्रा में इस्तेमाल होने लग्जरी बस को लेकर सियासत गरमाई हुई है.

जेडीयू लगातार तेजस्वी यादव की बेरोजगारी यात्रा को लेकर हमलावर है. पार्टी ने तेजस्वी यादव को चेतावनी दी है कि उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सकती है जिस पर आरजेडी ने पलटवार किया है.

जेडीयू ने उनकी यात्रा में इस्तेमाल होने वाली बस को मुद्दा बनाया हुआ है. भ्रष्टाचार का आरोप लगाया जा रहा है और इसके बहाने कानूनी कार्रवाई की चेतवानी दी जा रही है.
बस मालिक मंगल पाल ने 2001 और 2002 में इंदिरा आवास योजना का लाभ भी लिया था. जेडीयू ने दस्तावेज दिखाते हुए बताया कि मंगल पाल ने न सिर्फ इंदिरा आवास का फायदा लिया बल्कि खाद्य सुरक्षा योजना के तहत भी 6 किलो गेहूं और 9 किलो चावल का लाभ पीडीएस के जरिए उठाता रहा है.

नीरज कुमार ने दस्तावेज दिखाते हुए यह भी बताया कि मंगल पाल ने जो जीएसटी नम्बर दिया है. उसपर पता आरजेडी नेता अनिरुद्ध यादव का कैसे है. जेडीयू नेता ने सवाल खड़ा किया है कि जो व्यक्ति बीपीएल सूची में दर्ज हो जिसने पीडीएस के जरिए राशन का उठाव किया हो और जिसने इंदिरा आवास के तहत लाभ लिया हो, वह लाखों के बस का मालिक कैसे बन गया?

इधर जेडीयू कागजात और सवालों के साथ मैदान में उतरी तो. जवाब देने आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष आगे आए. उन्होंने चुनौती दी कि अगर गड़बड़ी है तो कार्रवाई करें. जगदानंद सिंह ने कहा है कि अगर गड़बड़ी है तो कार्रवाई करें. विजिलेंस आपका है, पुलिस आपकी है.

वहीं, अगर बेरोजगारी यात्रा के रोडमैप की बात करें तो 23 फरवरी को पटना से तेजस्वी की यात्रा शुरू होगी. 27 फरवरी को गया के शेरघाटी बेरोजगारी यात्रा पहुंचेगी. इसके बाद 1 मार्च को पूर्वी चंपारण में रथ लेकर तेजस्वी यादव पहुंचेंगे. दरअसल बजट सत्र की वजह से यात्रा को लगातार नहीं किया जाएगा. बीच-बीच में ब्रेक लेकर यात्रा को अंजाम दिया जाएगा.